logo
सुपौल जिले के माप तौल निरीक्षक ने की सघन जांच
 

सुपौल। त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र में माप तौल निरीक्षक सुपौल अजीत कुमार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय  दल के द्वारा आज शुक्रवार को मुख्यालय क्षेत्र समेत डपरखा एवम लछमिनियाँ में सघन निरीक्षण अभियान चलाया गया। इस दौरान दुकानों में उपयोग किए जा रहे माप तौल उपकरणों की जांच की गयी।

इस बाबत मौके पर मौजूद माप तौल निरीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि मुख्यालय क्षेत्र समेत डपरखा एवम लछमिनियाँ गाँव में सघन निरीक्षण अभियान चलाया गया। निरीक्षण के दौरान स्वर्ण आभूषण, मिठाई, कपड़ा , फल, गल्ला, साग सब्जी, किराना, हार्डवेयर आदि दुकानों में माप तौल उपकरणों की जांच की गयी।

बताया गया कि इस दौरान 27 दुकानदारों को 17 जनवरी तक माप तौल उपकरणों का सत्यापन कराने के लिए नोटिस निर्गत किया गया है। निरीक्षक अजीत कुमार ने कहा जिन दुकानदारों के द्वारा माप तौल उपकरणों का अब तक सत्यापन नहीं कराया गया है, वह शीघ्र ही कार्यालय से सम्पर्क कर अपने माप तौल उपकरणों का सत्यापन अवश्य करा लें अन्यथा भविष्य में बिना सत्यापन के माप तौल उपकरणों का उपयोग करते पकड़े जाने पर कानूनी कारवाई के हकदार बनेंगे।

रिपोर्ट - मणिकांत कुमार मोनु, त्रिवेणीगंज (सुपौल)
 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।