logo
भारत सरकार के भुतपूर्व रेल मंत्री स्व.ललित बाबू की पुण्य तिथि मनाई गई
 

सुपौल :: भारत सरकार के भुतपूर्व रेल मंत्री स्व.ललित नारायण मिश्र की पुण्यतिथि आज उनके पैतृक गांव सुपौल जिले के बलुआ बाजार स्थित समाधि स्थल पर राजकीय सम्मान के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू उपस्थित हुए।कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत संयुक्त रूप से मुख्य अतिथि मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ,सुपौल जिलाधिकारी महेंद्र कुमार,पुलिस अधीक्षक डी.अमरकेश आदि ने द्वीप प्रज्वलित कर किया।

जिसके बाद मुख्य अतिथि समेत मंचासीन अन्य वक्ताओं ने अपनी बात रखी।इस मौके  मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू समेत अन्य अतिथियों ने ललित नारायण नाथ शिव मंदिर में पूजा अर्चना भी किए।इसके बाद पुलिस के जवानों ने शोक सलामी के तहत गार्ड ऑफ ऑनर भी दिए।बिहार सरकार के मंत्री समेत अन्य पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि ने ललित बाबू के आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। 

बलिदान दिवस के मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित गणमान्य लोग उपस्थित होकर इस कार्यक्रम के साक्षी बने।सामारोह के दौरान मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा कि ललित बाबू के बताए मार्ग और उसके सपने को साकार करने के लिए तमाम कार्य किये जा रहे हैं।इस दौरान बिहार सरकार के मंत्री ने बातचीत के दौरान बताया कि समस्तीपुर रेलवे जंक्शन का नाम बदल कर ललित नारायण मिश्रा जंक्शन हो,यही ललित बाबू के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

रिपोर्ट : संतोष कुमार 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।