logo
गाजीपुर फ्लावर मार्केट में IED से भरा मिला बैग, जांच में जुटी पुलिस
 

दिल्ली के गाजीपुर फ्लावर मार्केट में शुक्रवार को एक लावारिस बैग से एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया गया। पुलिस और बम निरोधक दस्ता को बाजार के लिए रवाना किया गया। विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारी मौके पर थे और विशिष्ट आतंकवाद विरोधी बल राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) को भी बुलाया गया था। एनएसजी ने आईईडी को बेअसर करने के लिए कंट्रोल ब्लास्ट के जरिए समय रहते इसे डिफ्यूज कर दिया। लगभग 1.5 किलोग्राम ये विस्फोटक, भारी क्षति पहुंचाने में सक्षम था। 

26 जनवरी  गणतंत्र दिवस के पहले ही ऐसे IED मिलना चिंता का विषय है। दिल्ली में लावारिस बैग में बम मिलने से हड़कंप मच गया है।

दिल्ली में इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने पूरे इलाके को अपने कब्ज़े में ले लिया है। मार्केट को खाली करा कर घेराबंदी कर दी गई है। 

घटनास्थल पर पहुंचकर, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) और दमकल विभाग की टीमें मामले की जांच कर रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि अभी ये जानकारी नहीं है कि इसे कौन यहां रख कर गया है। पुलिस की टीम जांच में जुटी है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।