logo
IT Raid: मध्यप्रदेश में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, कारोबारी के पास मिले करोड़ों के समान, रातभर मशीनें गिनती रही नोट
 

दमोह। दमोह के शराब-होटल कारोबारी शंकर राय ब्रदर्स पर आयकर विभाग ने छापेमारी की जिसमें आयकर विभाग ने करीब 20 करोड़ रुपये की बड़ी कार्रवाई की है। विभाग को होटल कारोबारी के ठिकानों से करोड़ों के समान व नकद मिले हैं।

बताया जा रहा है छापेमारी के दौरान, 8 करोड़ से ज्यादा की रकम, 5 करोड़ से ज्यादा की गोल्ड-डायमंड ज्वेलरी, करोड़ों रुपय की दो दर्जन से ज्यादा बीएमडब्ल्यू, फॉर्च्यूनर, जैगुआर  जैसी कारें, 75 लाख के गीले नोट भी कार्रवाई के दौरान मिले हैं। 

आयकर विभाग ने लगातार दो दिन कार्रवाई की। छापेमारी के दौरान, शंकर राय के पास से साढ़े पांच करोड़ रुपय, प्रिंस-संजय राय से 2 करोड़ रुपय, कमल राय से 70 लाख और राजू राय 30 लाख रुपये बरामद हुए हैं। जहां-जहां छापेमारी हुई है उन सभी ठिकानों से भारी मात्रा में चीज़ें बरामद हुई हैं। जिसमें 9 राईफल, करोड़ों रुपए की बगैर रजिस्ट्रेशन की गाड़ियां,  2-3 बॉक्स जरूरी दस्तावेज, मिले हैं।

आयकर विभाग ने बिना रजिस्ट्रेशन की गाड़ियों के संदर्भ में RTO को यह निर्देश दिया है कि इन सभी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन किसी और के नाम पर किया जाए।

जानकारी के लिए बता दें कि शराब-होटल कारोबारी शंकर राय ब्रदर्स की शराब फेक्ट्री पहले ही काले सूची में है। पर राय ब्रदर्स ने महेंद्र चौरसिया के नाम से शराब के ठेके लिए थे। आयकर विभाग ने चौरसिया के भी ठिकानों पर छापेमारी की।

अधिकारियों पर छोड़े गए थे कुत्ते, दस्तावेज भी जलाने की कोशिश की

आयकर विभाग ने 6 जनवरी सुबह 5 बजे शराब-होटल कारोबारी शंकर राय ब्रदर्स पर छापेमारी की कार्रवाई की। आयकर विभाग अधिकारी व कर्मचारी करीब दो दर्जन गाड़ियों में शराब कारोबारी के ठिकाने पर पहुंचे और कार्रवाई करना शुरु किया। इस छापेमारी की सूचना स्थानीय पुलिस को भी नहीं थी। इनकम टैक्स टीम ने शंकर राय, कमला राय, संजय राय और राजीव राय के परिजनों सहित सभी ठिकानों पर छापे मारे। 

जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग के लिए यह बिलकुल भी आसान नहीं था। कार्रवाई के दौरान उन पर कुत्ते भी छोड़े गऐ। दबंगों द्वारा जरूरी दस्तावेज और नोटों को जलाने की भी कोशिश की गई थी। सहायता हेतु मौके पर 12-15 पुलिसकर्मी भी बुलाए गए ।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।