logo
बिना मास्क के अब नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानें कहां लागू हुआ ये नियम
 

मध्य प्रदेश। देशभर में दोगुनी रफ्तार से अपने पैर पसार रहे कोरोना के ओमीक्रोम वैरिएंट की रफ्तार थामने के लिए देशभर में प्रयास किये जा रहे हैं। केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकारें भी अपने स्तर पर आदेश जारी कर रही है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश सरकार ने एक आदेश जारी ​करते हुए कहा है कि बिना मास्क के अब किसी भी वाहन सवार को डीजल- पेट्रोल नहीं दिया जायेगा। 

राज्य के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा। पेट्रोल पंप पर मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों को पेट्रोल और डीजल नहीं दिया जाएगा। इसके साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1320 नए केस आए हैं। इसमें राज्य पुलिस के भी 13 जवान शामिल है। राज्य में लॉकडाउन की संभावना पर बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फिलहाल सरकार ऐसे किसी भी निर्णय पर विचार नहीं कर रही है। सरकार का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने पर है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।