logo
कोरोना का कहर: मुंबई में 20,900 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज, 6 मरीज़ों ने तोड़ा दम
 

मुंबई। मुंबई ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन 20,000 से अधिक कोविड -19 मामले दर्ज किए। महाराष्ट्र की राजधानी में पिछले 24 घंटों में 20,971 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए और छह लोग कोरोना से जंग हार गए।

कुल नए कोविड रोगियों में से 84 प्रतिशत एसिंप्टोमेटिक रहे। सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में कुल 91,731 सक्रिय कोविड -19 मरीज हैं। मुंबई में 87 प्रतिशत की रिकवरी दर देखी जा रही है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई ने गुरुवार को 20,181 नए COVID​​-19 मामले दर्ज किए, जबकि चार और मरीजों ने दम तोड़ दिया।

बीएमसी ने गुरुवार को कहा कि हल्के लक्षणों वाले COVID​​-19 के मरीज अस्पताल के बजाय होम क्वारंटाइन में रह सकते हैं। मुंबई में मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच, बीएमसी ने होम आइसोलेशन की न्यूनतम अवधि को भी पहले के 14 दिनों से घटाकर सात दिन कर दिया है। COVID-19 रोगियों के संपर्क में आए लोगों को 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा।

दिशानिर्देशों में कहा गया है, "संक्रमित व्यक्तियों के एसिंप्टोमेटिक (कम जोखिम वाले संपर्कों को) COVID जांच से गुजरने की आवश्यकता नहीं है।" होम आइसोलेशन उन रोगियों के लिए लागू होंगे जो हल्के या एसिंप्टोमेटिक पाए जाएंगे। 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।