logo
मौसम में सुधार के साथ श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन फिर से शुरू
 

श्रीनगर। मौसम में सुधार के साथ ही रविवार को श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन फिर से शुरू हो गया है। शनिवार को दिन भर हुई बर्फबारी और कोई ऑपरेशन नहीं होने के बाद रविवार सुबह पहली फ्लाइट एयरपोर्ट पर उतरी।

इससे पहले, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने विमान को फिसलने से रोकने के लिए रनवे पर बर्फ की एक पतली परत को साफ किया था। बर्फबारी के चलते 4 जनवरी से अब तक 134 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं।

शनिवार को 43 उड़ानें रद्द कर दी गईं थी। मंगलवार को करीब 42 उड़ानें रद्द कर दी गईं, जबकि बुधवार को 37 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

अधिकारियों ने पहले ही पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही को स्थगित करने की घोषणा की है और कहा है कि इसे खाली करने के प्रयास जारी हैं।

लोगों को सलाह दी गई है कि जब तक मरम्मत का काम पूरा नहीं हो जाता और सतह यातायात के योग्य नहीं हो जाती, तब तक वे राजमार्ग पर कोई यात्रा न करें। शुक्रवार को एक ताजा मौसम प्रणाली से पहले यातायात ढेर हो गया, जिसके कारण इसे फिर से बंद कर दिया गया।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।