logo
ट्रेन हादसा : अब तक 9 लोगों की मौत , लगभग 45 लोग घायल
 

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में अब तक 9 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जिसमें 5 लोगों के तो शव बरामद किए गए हैं जबकि एवं दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा है। और लगभग 45 लोगों के घायल हुए है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि काफी लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनका उपचार किया जा रहा है .कुछ अनुमान बताते हैं कि पटरी से उतरने के दौरान कम से कम 12 डिब्बों को नुकसान पहुंचा था।

मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और साधारण रूप से घायलों को 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है।

राजस्थान के बीकानेर से शुरू हुई ट्रेन पटना होते हुए असम के गुवाहाटी जा रही थी कि गुरुवार शाम करीब सवा पांच बजे जलपाईगुड़ी के मैनागुड़ी के पास यह हादसा हो गया।

कुल 1,200 यात्री सवार थे, जिसमें बीकानेर से ट्रेन में सवार 177 और पटना जंक्शन से ट्रेन में चढ़ने वाले 98 यात्री शामिल थे।


 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।