logo
प्रबंधक के प्रताड़ना से चपरासी ने की आत्महत्या यादव समाज ने किया थाने का घेराव
 

रतनपुर:रतनपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पेंड्रा के चपरासी ने फांसी लगाकर जान दे दी। पेंड्रा के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में काम करने वाले बसंत कुमार यादव 52 वर्ष रतनपुर महामाई पारा वार्ड क्रमांक 03 में किराए के मकान में रहते हैं। पिछले दिनों एक हफ्ते की छुट्टी लेकर वे पेंड्रा से घर आए थे। पिछले कुछ दिनों से वे उदास और गुमसुम नजर आ रहे थे ।

मृतक की पत्नी ने बताया कि शनिवार शाम को वे सब्जी लेने बाजार गए थे और सामान्य तरीके से रात में खाना खाकर सो गए। रविवार तड़के जब उनकी पत्नी 04:00 बजे उठी तो देखा तो वे बिस्तर पर नहीं है। ने पति को इधर-उधर खोजा। पति को तलाशते हुए जब वह बाथरूम में पहुंची तो उनके गले से चीख निकल गई, क्योंकि बाथरूम की ग्रिल में नाइलोन की रस्सी से फंदा बनाकर बसंत कुमार यादव ने फांसी लगा ली थी। बसंत की पत्नी ने तुरंत इसकी जानकारी मकान मालिक को दी, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया। थोड़ी देर में पुलिस और आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। जांच के दौरान पुलिस को मृतक की जेब से दो सुसाइड नोट मिला है, जिसमें बैंक शाखा के प्रबंधक विनय साहू द्वारा उन्हें परेशान करने और धमकी देने से तंग आकर खुदकुशी करने की बात लिखी गई है हालांकि उस सुसाइड नोट में मृतक के कही कोई हस्ताक्षर नही मिला है। पुलिस ने दोनों सुसाइड नोट को जप्त कर लिया है और मामले में मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई कर रही है। अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर बसंत कुमार यादव ने अपनी जान दी है, जाहिर है अब अधिकारियों की मुश्किल बढ़नी तय है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

रिपोर्ट:संतोष सोनी 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।