logo
दुल्हन के मांग में भरने जा रहा था सिंदूर कि दूल्हे को आई मिर्गी, दुल्हन ने शादी से किया इनकार
आजमगढ़। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की रात शादी के दौरान सिंदूरदान करते समय दुल्हे को मिर्गी आ गई और वह जमीन पर गिर गया। यह देख दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। नाराज घरातियों ने बरातियों को बंधक बना लिया। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस पहुंची। दोनों पक्षों को
 

आजमगढ़। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की रात शादी के दौरान सिंदूरदान करते समय दुल्हे को मिर्गी आ गई और वह जमीन पर गिर गया। यह देख दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। नाराज घरातियों ने बरातियों को बंधक बना लिया। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस पहुंची। दोनों पक्षों को अपने साथ लेकर थाने चली आई। रविवार को मामला सुलझाने के लिए दोनों पक्ष में पंचायत हो रही थी।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी मुबारकपुर थानाक्षेत्र के एक गांव के रहने वाले युवक से तय की थी। शनिवार को निर्धारित तिथि पर युवक अपनी बारात लेकर पहुंचा। घरातियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद विवाह की रस्में शुरू हुईं। द्वारपूजा के बाद मंडप में विवाह शुरू हुआ। मंडप में शादी की ज्यादातर रस्में अदा हो चुकीं थीं। सिंदूरदान के समय लड़के को अचानक मिर्गी का दौरा पड़ा और वह मंडप में जमीन पर नाक रगड़ने लगा। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई। दूल्हे की यह दशा देखकर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। शादी में विवाद होने पर ज्यादातर बाराती खिसक लिए।

दूल्हा सहित अन्य लोगों को घरातियों ने बंधक बना लिया। दोनों पक्षों में विवाद अधिक बढ़ने पर किसी ने पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में जीयनपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। दोनों पक्ष को साथ लेकर जीयनपुर कोतवाली चली आई। जहां दोनों पक्षों में बातचीत के दौरान सुलह समझौते का प्रयास किया जा रहा। कोतवाल जीयनपुर दिनेश यादव ने बताया कि लड़की पक्ष का जो भी रुपया खर्च हुआ है। उसकी भरपाई करने पर बात बन रही। वार्ता जारी है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।