logo
UPTET का पेपर हुआ लीक , दोबारा देनी होगी परीक्षार्थियों को परीक्षा
उत्तर प्रदेश :: शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (टीईटी) रद्द कर दीगई है। पेपर लीक होने के बाद अचानक पेपर रद्द कर दिया गया। इससे 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों को परेशान होना पड़ा। कई ने सेंटर के बाहर तो कई ने रेलवे स्टेशन से लेकर बस के अड्डे तक रात गुजारी। सुबह सेंटर पहुंचे तो
 

उत्तर प्रदेश :: शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (टीईटी) रद्द कर दी
गई है। पेपर लीक होने के बाद अचानक पेपर रद्द कर दिया गया। इससे 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों को परेशान होना पड़ा। कई ने सेंटर के बाहर तो कई ने रेलवे स्टेशन से लेकर बस के अड्डे तक रात गुजारी। सुबह सेंटर पहुंचे तो उन्हें पेपर रद्द होने की सूचना मिली। पेपर लीक मामले में यूपीएसटीएफ ने दर्जनों
लोगों को उठाया है और पूछताछ कर रही है।

इस पेपर के लिए खोने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया जिससे परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा काफी संख्या में परीक्षार्थी घर से पेपर देने निकले और कड़ी जद्दोजहद कर एग्जाम सेंटर के बाहर पहुंचे ही थे कि तब तक पेपर कैंसिल होने की सूचना मिली जिससे परीक्षार्थी हताश होकर अपने-अपने घरों की तरफ लौट पड़े।

दोनों पालियों की शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 स्थगित, प्रयागराज परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने परीक्षा निरस्त करने की दी जानकारी। अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण‌ स्थगित करने की दी जानकारी, परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।

गौरतलब है कि UP TET का पेपर रविवार को होना था। परीक्षा दो पालियों में होनी थी। पहली पाली में प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा होनी थी। जिसके लिए 2,554 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इन पर 12,91,628 परीक्षार्थी शामिल होनी थी।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।