logo
48 घंटों से बिना चारा पानी के चिटकैयन पुरवा पंचायत घर मे बंद अन्ना गौवंश!
 

कंचौसी(औरैया)। ब्लाक भाग्य नगर के गांव पंचायत बिनपुरापुर के मजरा  चिटकैयन पुरवा में पंचायत भवन में रविवार शाम  से बंद लगभग एक सैकड़ा गौवंश बिना चारा पानी के परेशान है जिनको गांव के आसपास खेतों में तैयार फसल चरने से परेशान दर्जनो किसानों ने घेर कर भवन मे बंद कर दिया है।

गेट पर ताला डाल कर चाबी अपने कब्जे मे ले ली है। किसान गिरजेश कुमार,विष्णु सिह गौर , राजेंद्र सिंह, मोनू गौर, संजय सिह, उमेश गौर, पंकज सिंह, अनुराग सिंह  आदि का कहना है कि उन्होंने ग्राम प्रधान हेतराम  पंचायत सचिव बृजेंद्र तिरपाठी  के  माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों को पंचायत की खाली सार्वजनिक भूमि पर गौशाला बनाये जाने की कई बार मांग की, लेकिन उनकी मांग पूरी नही हुई। इस कारण हर सीजन मे मवेशी उनकी फसल चर कर तबाह कर रहे है। जिनको बचाने के लिए वह बारिश व सर्द रात मे जाग जागकर परेशान है। फिर भी अपनी रोजी-रोटी नहीं बचा पा रहे। इस लिए इनको घेर कर पंचायतघर मे बंद करना पड़ा।

किसानों ने अपने खेतो का पुआल खाने के लिए प्रधान को निःशुल्क दिया है।  जिसकी व्यवस्था करने के लिए बीडीओ ने गाँव के प्रधान व सचिव को निर्देश  दिये है। किसान मौके पर ब्लाक, तहसील ,जिला के वरिष्ठ आधिकारियो को बुलाकर अपनी समस्या से अवगत कराने की मांग कर रहे थे, लेकिन अभी तक कोई अधिकारी मौके पर नही पहुचा है।

बीडीओ भाग्यनगर सतीश पांडेय का कहना है कि बंद गौवंशो की उन्हें जानकारी है। खाने के लिए प्रधान पंचायत सचिव को भूसा पहुंचाने के लिए कहा गया है। शीघ्र इन मवेशी को उमरी गौशाला भेजने का प्रयास किया जायेगा।

रिपोर्ट- अंकुर गुप्ता

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।