logo
बीजेपी को एक के बाद एक बड़ा झटका, यूपी कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद तीन और विधायकों ने दिया इस्तीफा
 

देश में होने वाले पांच राज्यों के चुनाव एकदम नजदीक आ चुकें है। ऐसे में हर पार्टी जोरो-शोरो से तैयारी में लगी है। अलग-अलग पार्टियों के उम्मीदवार अपनी पहचान बनाने में जुटे हैं। पर लग रहा है आने वाला चुनाव भाजपा के लिए थोड़ा मुश्किलें पैदा कर सकता है। 

आपको बताते चलें  कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की जब से घोषणा हुई है तब से भाजपा के 4 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का हाथ थामने के बाद, मंगलवार को तीन और भाजपा विधायको ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है। ऐसे अहम समय पर विधायकों का इस तरह चले जाना भाजपा को परेशानी में डाल सकता है।

बता दें कि जिन विधायकों ने भाजपा का दामन छोड़ा है उनमें बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर शामिल हैं। अब ये भी समाजवादी पार्टी से जुड़ेंगे।

विधायक रोशनलाल ने कहा कि भाजपा 5 सालों में उनकी शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं की जिसके चलते उन्हें ऐसी कदम उठाना पड़ा।

वहीं यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है, मैं नहीं जानता हूं. उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।


 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।