logo
बुआ और बबुआ ने मिलकर प्रदेश को लूटा है : अमित शाह
 

उरई :: उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के जालौन
जिला मुख्यालय उरई में रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने जहां एक ओर उपस्थित जनसमूह को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाये जाने की जरूरत को समझाया तो समाजवादी पार्टी सहित सभी विपक्षी दलों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यदि यूपी को आगे ले जाना है और भारत को विश्वगुरू बनाना है तो मोदी-योगी के हाथ मजबूत करने होंगे। यहां राजकीय इंटर कॉलेज में जन विश्वास यात्रा को सम्बोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने यूपी के विकास और इसे आगे ले जाने के लिए पूरी ईमानदारी से काम किया
और यह काम आज प्रदेश में चारों ओर नजर आ रहा है। चाहे विकास की बात हो या कोरोना के आपदा काल में आम लोगों की बुनियादी जरूरतो को पूरा करने या सनातन संस्कृति की पुर्नस्थापना का काम यह सभी योगी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने बखूबी किया है।

समाजवादी पार्टी पर अमित शाह ने तीखा हमला करते हुए कहा “ सपा शासनकाल में तीन पी की काम करते थे, परिवारवाद, पक्षपात और पलायन। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी थी । उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य बनाने वाले आज यह सपना देख रहे हैं कि चुनाव में जीत हासिल करेंगे लेकिन अखिलेश बाबू आप यूपी की जनता को नहीं जानते वह सबका बराबर हिसाब करेगी।"

बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा “बुआ और बबुआ ने मिलकर प्रदेश को लूटा है। कांग्रेस के शासनकाल में पाकिस्तान से आतंकवादी आते थे और हमारे जवानों को मार कर चले जाते थे। किसी के माथे पर कोई शिकन नहीं होती थी लेकिन मोदी जी के सत्ता संभालने के बाद पाकिस्तान की ओर से की गयी हिमाकत का दस दिन के भीतर मुहं तोड़ जवाब गया। सर्जिकल स्ट्राइक एयर स्ट्राइक जैसे काम हमारी सेना ने मोदी जी के सत्ता संभालने के बाद ही किये। इन लोगों को हिंदू आस्था के प्रतीकों को गौरव दिलाने मे बड़ी शर्म आती थी लेकिन मोदीजी ने अयोध्या में राम मंदिर, काशी में बाबा विश्वनाथ का विराट मंदिर और सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार का काम किया। मोदी जी ने जो वादे किये उन सभी वादों को पूरा किया। भाजपा सरकार ने प्रदेश में विकास का काम भी बहुत तेजी से किया।


जहां आजादी के 75 साल में केवल 12 मेडिकल कॉलेज ही बन पाये थे वहीं योगी सरकार ने केवल पांच साल में 30 मेडिकल कॉलेज तैयार कर प्रदेश के युवाओं के विकास का रास्ता खोला। कोरोना कोल में बड़ी गरीब जनसंख्या को मुफ्त में राशन बंटवाया। योगी जी ने 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में गेंहू,चावल, तेल ,नमक और चना देने का काम किया। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड के विकास और यहां के लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए तेजी से काम किया। योगी सरकार ने 86 लाख किसानों को कर्ज एक बार में भी समाप्त कर दिया। वर्षों से बंद पड़े केन-बेतवा लिंक का काम शुरू किया, झांसी में डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण शुरू किया गया, 49 हजार हेक्टेयर भूमि की सिंचाई का काम शुरू किया, चित्रकूट और ललितपुर में एयरपोर्ट बनाये जा रहे हैं । 

बुंदेलखंड की प्यास बुझाने को हर घर नल से जल
परियोजना को लागू किया। इस तरह मोदी और योगी के प्रयासों से पिछड़ा समझा जाने वाला बुंदेलखंड अब न केवल विकास की राह पर आगे बढ़ चला है बल्कि देश की रक्षा जरूरतों को साधने का काम भी करेगा। उन्होंने उपस्थित अपार जन समूह से अपील की कि यदि प्रदेश में विकास की इस गाथा को आगे बढाना है तो आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिताना होगा। उन्होंने कहा “ अगर भारत को विश्व गुरू
बनाना है, यूपी को आगे ले जाना है तो मोदी योगी के हाथ मजबूत करने होंगे और चुनाव में भाजपा को 300 से अधिक सीटों से जिताना होगा"

रिपोर्ट : पुष्पेंद्र सिंह 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।