logo
बेखौफ दबंगों की दबंगई , एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज
 

उरई(जालौन)। कितना भी कहो लेकिन बेखौफ दबंगों की दबंगई अभी भी गांवों में देखने को मिला ली जाती है। मामला उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन के रेढर थाना क्षेत्र के डीहा का है। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि थाने में तहरीर देते हुए।डीहा निवासी संतोष कुमार दोहरे पुत्र राजकिशोर ने पुलिस को बताया कि गांव के ही नीतू सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह व चार अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। जब उसने इसका विरोध किया तो उक्त लोगों ने उसे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग भी प्रयोग किया। इस पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ एससी एसटी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

दिनाक 30.12.21 को सुबह 9 बजे गोशाला मे अपने गाँव के जाथी लाल सिह परिहार के साथ गौसाल मे बीमार बछडे की मृत्यु हो गयी थी उस मृत्य बछडे को सरकारी मरघट पर दफनाने गये थे
वहाँ पहले से उपस्थित नीतू सिह s/o, राजेन्द सिंह, राघवेन्द सिंह S/o राजेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिह S/o हुकुम सिंह, काजू s/o फूल सिह जो कि मेरे गाँव के है सरकारी मरघट पर दफाने से मना करने लगे तो मैने कहाँ सरकारी काम से सरकारी मरघट पर दफनाने आये है। तुम यहाँ नही दफनाओगे इस जमीन पर मेरे कब्जा है। इतना कहने पर वहाँ उपस्थित उपरोक्त लोगो मे से नीतू सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह ने अपने रायफल लाईसेन्सी मेरे सीने पर तान दी और बोले गाली देते हुए। जान से मारने की धमकी देने लगे एवं वहाँ सभी लोग लात जूता घूसो से मारने लगे मेरे चिल्लाने पर गाँव के लोग इकट्ठा हो गये। तभी गांव के कुछ लोगों ने मुझे बचाया और समझा-बुझाकर मामला शांत किया।


फिलहाल घटना के संबंध में जानकारी मिलते ही संबंधित थाना पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और वैधानिक कार्रवाई में जुट गई है अब देखना यह होगा कि पुलिस आखिर दबंगों के ऊपर कितनी देर में कार्रवाई करती है और पीड़ित को न्याय मिलता है।

रिपोर्ट : दीपू द्विवेदी


 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।