logo
मंडी शुल्क समाप्त करने के लिए पीएम मोदी को व्यापार मंडल ने किया धन्यवाद
 

कायमगंज / फर्रुखाबाद| उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल मिश्रा गुट की नगर इकाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम संबोधित ज्ञापन कृषि उत्पादन मंडी समिति सचिव कायमगंज को सौंपा।  दिए  गए ज्ञापन में इस संगठन के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि मंडी शुल्क समाप्त के लिए व्यापारी लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने 5 जून 2020 को संपूर्ण देश से मंडियों का लाइसेंस 9 आर, 6 आर व गेट पास सहित अन्य प्रावधानों को पूरी तरह समाप्त कर दिया। इस कदम की सराहना करते हुए कहा गया है कि इससे हर व्यापारी को काफी राहत मिली। साथ ही भ्रष्टाचार पर अंकुश भी लगा है।

व्यापार मंडल का कहना है कि प्रदेश के कई निकटवर्ती राज्यों में मंडी शुल्क नहीं लगता है। साथ ही उद्योगों में भी छूट है। किंतु अधिनियम में व्यवस्था की गई है कि जिस प्रदेश में उत्पादन होगा। उस पर वहां मंडी शुल्क लगेगा। इस कानून से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला मिल रहा है। वहीं महंगाई बढ़ रही है साथ ही कृषकों को उनकी उपज का उचित मूल्य भी नहीं मिल सकेगा। इसलिए मंडी समिति के अंदर और बाहर मंडी शुल्क समाप्त करते हुए दूसरे यूजर चार्ज के माध्यम से 0.5 प्रतिशत शुल्क की व्यवस्था कर ली जाए। जिससे कि व्यापारी स्वतंत्रता पूर्वक बगैर किसी दबाव के अपना कारोबार कर सके।

ज्ञापन अवसर पर नगर अध्यक्ष अमित कुमार पिंटू राठौर ,आयुष रस्तोगी ,शिवकुमार, रवि गुप्ता ,राघव त्रिपाठी, नरेश चंद्र पालीवाल, सुधीर मिश्रा , सतीशचन्द्र  शाक्य, इसहाक भाई, अखिल शाक्य, कैलाश राठौर आदि संगठन के पदाधिकारी तथा सदस्यगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट - जयपाल सिंह यादव, दानिश खान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।