logo
सीडीओ ने सभी छात्र-छात्राओं को शत- प्रतिशत वैक्सीन लगाने का निर्धारित किया लक्ष्य
 

कायमगंज /फर्रुखाबाद। सीडीओ फर्रुखाबाद आज वैक्सीनेशन की हकीकत देखने सीएचसी कायमगंज पहुंची थी। यहां से तहसील सभागार में आयोजित सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त तथा अन्य स्कूलों तथा कॉलेज के प्रधानाध्यापकों तथा प्रधानाचार्यों की बैठक में पहुंची। यहां मौजूद ब्लाक कायमगंज, नवाबगंज तथा शमशाबाद से आए प्रधानाचार्यो से वार्ता की।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कल यानी 7 जनवरी से कोरोना एवं ओमीक्रोन की संभावित लहर को देखते हुए सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे । इस बीच बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन होगी। यह सब कुछ इसलिए  करना पड़ रहा है। ताकि इस लहर से पूरी तरह बचाव सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल तथा कालेजों में कैंप लगाकर 15 से 18 आयु वर्ग के सभी बच्चों का शत -प्रतिशत वैक्सीनेशन कराया जाना है। प्रत्येक ब्लॉक में प्रतिदिन 3-3 स्कूल ,कॉलेजों को वैक्सीनेशन कराया जाएगा। इस तरह प्रत्येक स्कूल कॉलेज अपने -अपने संस्थान में 20 जनवरी तक वैक्सीनेशन का काम पूरा करके इसकी सूचना भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वैक्सीनेशन का कार्य शासन के निर्देश पर किया जा रहा है। अतः कोई भी स्कूल कॉलेज इसमें ढिलाई न करें। यदि कोई स्कूल कॉलेज वैक्सीनेशन का कार्य नहीं कराता है, तो उसकी मान्यता रद्द कराने के लिए उसका रजिस्ट्रेशन कैंसिल कराने की कार्यवाही की जाएगी।

सीडीओ ने यह भी कहा कि यदि किसी को इस काम में किसी प्रकार की अड़चन या परेशानी हो तो वह उन्हें सूचित कर सकता है। इसके लिए उन्होंने अपना संपर्क नंबर भी नोट कराया।

रिपोर्ट- जयपाल सिंह यादव दानिश खान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।