logo
धोखा खाए सफाई कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन ,सैलरी घोटाला बता कर की समाधान की मांग
 

कायमगंज / फर्रुखाबाद। नगर पालिका परिषद कायमगंज के सफाई मजदूर यूनियन नगर अध्यक्ष पिंकू उर्फ गुरु तथा महामंत्री विमल वाल्मिकि  के नेतृत्व में बड़ी संख्या में आउटसोर्सिंग संविदा सफाई कर्मचारी आज तहसील परिसर में पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी एवं उप जिलाधिकारी के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि वेतन विसंगति, कई महीनों से वेतन तथा पेंशन का भुगतान न किए जाने, साथ ही उनके 50 सफाई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल देने ,जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर उन्होंने अक्टूबर 2021 में हड़ताल की थी। उस समय उन लोगों के साथ धोखेबाजी करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष सुनील कुमार चक तथा सफाई कर्मचारी मजदूर यूनियन के जिला अध्यक्ष हरि ओम बाल्मिकि ने सांठगांठ करके उन्हें धोखे में रखते हुए उनकी हड़ताल समाप्त करा दी थी।

सबूत के तौर पर उनका कहना है कि पिछले दिनों से इसका भंडाफोड़ करते हुए एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिससे धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आ रहा है । मांगे पूरी ना होने पर उन्होंने फिर एक बार ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि बिना किसी कोई देर किए उनके संविदा व स्थाई कर्मचारियों का 2 से 6 माह का बकाया बेतन दिलाया जाए। तथा सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों की पेंशन का भुगतान कराया जाए। साथ ही वर्ष 2011 से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों का अवशेष मानदेय भुगतान कराया जाए ।  वही निकाले गए सभी सफाई कर्मचारियों को काम पर पुनः वापस लिया जाए।

मांगे पूरी करने की बात कहते हुए सफाई मजदूर  यूनियन ने विशेष रुप से मांग करते हुए कहा है कि नगर पालिका अध्यक्ष सुनील कुमार चक के समय नगर पालिका में इस सैलरी घोटाला के अलावा भी और कई तरह के घोटाले हुए हैं। इसकी निष्पक्ष एवं उच्च स्तरीय जांच कराई जानी चाहिए । वायरल ऑडियो तथा किए गए घोटालों के लिए नगर पालिका अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराते हुए, उनकी मांग है कि अध्यक्ष के विरुद्ध पद के दुरुपयोग एवं घोटालों की जिम्मेदारी निरूपित कर इनके विरुद्ध शीघ्र समय रहते जनहित में कड़ी विधिक कार्रवाई की जाए।

यूनियन नेता ने कहा कि यदि उन्हें जल्द न्याय नहीं मिला तो वे धरना प्रदर्शन तथा हड़ताल करने को विवश होंगे और  इसका दायित्व नगर पालिका तथा प्रशासन का ही होगा।


रिपोर्ट- जयपाल सिंह यादव, दानिश खान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।