logo
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अस्पताल पहुंच परखी वैक्सीनेशन की हकीकत
 

कायमगंज/ फर्रुखाबाद। ओमिक्रोन के रूप में कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए गंभीर हुए प्रशासन ने 15 से 18 वर्ष के युवक-युवतियों को वैक्सीन लगवाने का कार्य एक अभियान के रूप में प्रारंभ कराया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज इसी आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा था। जिसकी हकीकत परखने सीडीओ अरुन एम मौली अस्पताल पहुंची।

उन्होंने सबसे पहले रखरखाव कक्ष, कोल्ड चेन रूम, का निरीक्षण कर वैक्सीन की उपलब्धता तथा उसके रखरखाव की स्थित को देखा। यहां से निकल कर वो वैक्सीनेशन रुम में दाखिल हुई। जहां बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। वैक्सीन लगाने वाले तथा वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों तथा वैक्सीनेशन के लिए आए लाइन में खड़े बच्चों से इस संबंध में पूछताछ के बाद उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मचारियों को कुछ आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए वैक्सीनेशन की जानकारी प्राप्त की ।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य शत -प्रतिशत निर्धारित लक्ष्य के आधार पर समय से पूरा किया जाना चाहिए।


रिपोर्ट- जयपाल सिंह यादव दानिश खान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।