logo
बूस्टर डोज सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को देना शुरू
 

कायमगंज / फर्रुखाबाद। कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए शासन स्तर से प्रयास जारी रखते हुए, अब तक स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही जन सामान्य में दो बार वैक्सीनेशन का काम बड़े पैमाने पर चलाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराए गए।

इसके बाद बूस्टर डोज देना आज से शुरू कर दिया गया है। इस संक्रमण काल में अन्य की अपेक्षा स्वास्थ्य विभाग का विशेष योगदान रहा। इसलिए तीसरे डोज के रूप में बूस्टर डोज सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डॉक्टरों तथा अन्य कर्मचारियों को सबसे पहले दिए जाने का निर्णय लिया गया।

दूसरे चरण में बूस्टर डोज 60 वर्ष की उम्र से अधिक आयु के व्यक्तियों को दिया जाएगा। किंतु इनमें से ऐसे बुजुर्ग जो हाइपरटेंशन- बीपी - से प्रभावित होंगे, उन्हें डोज डॉक्टर की सलाह के बाद ही दिया जा सकेगा।

आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कायमगंज में कार्यरत डॉ शिव प्रकाश ,डॉक्टर नदीम इकबाल, डॉक्टर संदीप , डॉक्टर विपिन सिंह सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाया गया।


रिपोर्ट- जयपाल सिंह यादव, दानिश खान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।