logo
ओमीक्रोन पर नियंत्रण के लिए अस्पताल में किया हाई लेवल रिहर्सल वही स्कूल में चला टीकाकरण अभियान
 

कायमगंज/ फर्रुखाबाद। कोरोना की तीसरी लहर ओमीक्रोन ने देश के कई भागों में अपनी दस्तक देकर लोगों को आगोश में लेना शुरू कर दिया है। इस भयावह स्थित से निपटने के लिए शासन स्तर से बचाव एवं उपचार की व्यवस्था की जाने लगी है। आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चंद्र वर्मा के निर्देशन में बनाए गए स्पेशल वार्ड में 10 बच्चों तथा 20 वयस्क लोगों का डेमो करके इन सभी को वेड़ों पर जैसे ही लिटाया गया। वैसे ही उपचार की त्वरित औपचारिकता का रिहर्सल करते हुए डॉ शिव प्रकाश की टीम ने कोरोना किट ड्रेस पहनकर बिना समय गवांये उपचार कक्ष में पहुंचकर जांच तथा आवश्यक चिकित्सा करने का कार्य करते हुए रिहर्सल पूरा किया। 

उधर परिषदीय प्राथमिक विद्यालय मदारपुर में प्रधानाध्यापक राज किशोर शुक्ला ने कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था करके पूरे गांव में प्रचार प्रसार द्वारा ग्रामीणों को टीकाकरण स्थल पर आने के लिए प्रेरित किया। उनके प्रयास से बड़ी संख्या में ग्रामीण टीका लगवाने विद्यालय परिसर में जमा हो गए थे। जहां स्वास्थ्य टीम प्रभारी ए एन एम शिववती , आशा कार्यकर्ता सुनीता सक्सेना, आंगनवाड़ी कार्यकत्री मेमबती ,आशादेवी ने व्यवस्थित ढंग से टीकाकरण करना प्रारंभ कर दिया था। समाचार लिखे जाने तक कई दर्जन लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। इसके बावजूद भी टीकाकरण स्थल , विद्यालय परिसर में आने वालों का आना समाचार लिखे जाने तक जारी था।


रिपोर्ट जयपाल सिंह यादव दानिश खान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।