logo
आयकर विभाग की टीम ने खंगाले पम्मी जैन के कानपुर के ठिकाने, विदेशी लेनदेन का ब्योरा मिला
 

कानपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के विधान परिषद (एमएलसी) सदस्य पुष्पराज जैन उर्फपम्पी के कन्नौज एवं कानपुर में ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड एवं जांच लगभग पूरी हो गई है। मंगलवार को जैन के कानपुर स्थित आवास से पुलिस का पहरा हट गया है।

गौरतलब है कि सोमवार को कानपुर के कई ठिकानों पर जांच के बाद देर रात सपा एमएलसी को आईटी की टीम कन्नौज वापस ले गई। चार दिन पूर्व शुक्रवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी। 

सपा एमएलसी के कन्नौज सहित अन्य शहरों में 35 ठिकानों पर एक साथ शुरू की गई रेड की कार्रवाई के दौरान बोगस कम्पनियों के जरिए करोड़ों की कर चोरी का मामला सामने आया है। साथ ही नकदी एवं आय के अन्य श्रोतों का आयकर की टीम को पता चला है। छापेमारी के बीच ही सोमवार को आयकर की टीम सपा एमएलसी को लेकर कानपुर पहुंची और उनके छोटे भाई अनूप जैन के फ्लैट में छापेमारी करते हुए दस्तावेज खंगाले।

आईटी की टीम कानपुर में जांच पूरी कर देर रात सपा एमएलसी को लेकर वापस कन्नौज पहुंची। सूत्रों की मानें तो कानपुर में जांच के दौरान टीम को विदेशी लेनदेन और फर्जी कंपनियों के लेनदेन की भी बात सामने आई है। 

रिपोर्ट : शाहिद पठान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।