logo
जालौन : बंटवारे को लेकर खूनी संघर्ष , भाई ने मारी गोली "युवक घायल" आरोपी गिरफ्तार
 

उरई। कभी ना कभी किसी के मुंह से आपने सुना ही होगा कि खून खून को मरता है। मतलब खून का रिश्ता बहुत ही मजबूत होता है। लेकिन कलयुग में यह बात असत्य साबित होती है। कुछ ऐसे मामले आते हैं। जहां खून का रिश्ता ही खून का प्यासा बन जाता है। मामला उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन का है जहां पर यह कहावत सिद्ध होते नजर आई कि बाप बड़ा ना भैया सबसे बड़ा रुपैया घर के बंटवारे को लेकर दो भाइयों के बीच मामला इतना बढ़ गया की यह बात जान पर बन आई। 

क्या है पूरा मामला


जालौन उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के शहर उरई में दो भाइयों के बीच बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि एक भाई ने दूसरे भाई को तमंचे से गोली मार दी। जिससे वह लहूलुहान होकर वहीं जमीन पर गिर पड़ा। आनन-फानन में परिजनों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया जहां हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उसे झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। वही सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई और गोली मारने वाला भाई मौके से भाग गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।


आपको बता दें पूरी घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के बजरिया के मोहल्ला कृष्ण नगर निवासी पवन कुमार 55 वर्ष पुत्र राम नारायण का अपने छोटे भाई राकेश कुमार से पिछले कुछ दिनों से बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार रात करीब 11  बजे पवन अपने काम से लौटकर जब घर आ रहा था। तभी घर के बाहर ही उसे राकेश ने रोक लिया और तमंचे से उसे गोली मार दी, जो उसके पेट में लगी। घनी बस्ती वाले इलाके में चली गोली से मौके पर हड़कंप मच गया और आसपास रहने वाले लोग मौके पर दौड़े , तो हमलावर भाई वहां से भाग निकला। जबकि कुछ लोग खून में लथपथ पवन को जिला अस्पताल ले गए। जहां हालत नाजुक होने पर उसे झांसी रिफर कर दिया गया। मामले की जानकारी पाकर मौके पर पुलिस भी आ गई। 

घटना के बाद  वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में कोतवाली उरई  पुलिस टीम द्वारा मु0अ0सं0 03/2022 धारा 307 भादवि में वांछित अभियुक्त  राकेश कुमार पुत्र स्व0 रामनारायण अहिरवार उम्र 45 वर्ष निवासी मु0 कृष्णानगर उरई थाना कोत0 उरई जिला जालौन को 24 घण्टे के अन्दर घटना में प्रयुक्त लाईसेन्सी डवल वैरल वन्दूक 12 वोर  मय 4 अदद जिन्दा व 4 अदद खोखा कारतूस 12 वोर मय लाईसेन्स प्रपत्र  के साथ  गिरफ्तार कर अग्रिम आवश्यक विधिक की जा रही है ।


रिपोर्ट :-दीपू द्विवेदी 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।