logo
कानपुर पुलिस कमिश्नर ने दिया इस्तीफा , कन्नौज से लड़ेंगे भाजपा के लिए चुनाव
 
कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर के पुलिस के मुखिया या काहे कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने पद से इस्तीफा दे दिया है और वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बनकर कन्नौज से पार्टी के लिए चुनाव लड़ेंगे। असीम अरुण ने अपनी फेसबुक पर एक संदेश देते हुए फोटो शेयर की जिसमें लिखा हुआ है। 
प्रिय मित्रों,
आपको यह अवगत कराना चाहता हूँ कि मैंने VRS
(एच्छिक सेवा निवृत्ति) के लिए आवेदन किया हैं क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूँ। मैं बहुत गौरवान्वित अनुभव कर रहा हूँ कि मा. योगी आदित्यनाथ जी ने मुझे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता के योग्य समझा. मैं प्रयास करूंगा कि पुलिस बलों के संगठन के अनुभव और सिस्टम विकसित करने के कौशल से पार्टी को अपनी सेवाएँ दूं और पार्टी में विविध अनुभव के व्यक्तियों को शामिल करने की मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पहल को सार्थक बनाऊं. मैं प्रयास करूंगा कि महात्मा गाँधी द्वारा दिए 'तिलस्म' कि सबसे कमज़ोर और गरीब व्यक्ति के हितार्थ हमेशा कार्य करूँ. आईपीएस की नौकरी और अब यह सम्मान, सब बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा 'अवसर की समानता' के लिए रचित व्यवस्था के कारण ही संभव है. मैं उनके उच्च आदर्शों का अनुसरण करते हुए अनुसूचित जाति और जनजाति एवं सभी वर्गों के भाईयों और बहनों के सम्मान, सुरक्षा और, उत्थान के लिए कार्य करूँगा. मैं समझता हूँ कि यह सम्मान मुझे मेरे पिता जी स्व श्रीराम अरुण जी एवं माताजी स्व शशि अरुण जी के पुण्य कर्मों के प्रताप के कारण ही मिल रहा है. उनकी पुण्य आत्माओं को शत-शत नमन. केवल एक ही कष्ट है, अपनी अलमारी के सबसे सुन्दर वस्त्र, अपनी वर्दी को अब नहीं पहन सकूँगा. अपने साथियों से विदा लेते हुए मैं वचन देता हूँ वर्दी के सम्मान के लिए हमेशा, सबसे आगे, मैं खड़ा मिलूँगा, आपको मेरी ओर से एक ज़ोरदार सैल्यूट.
जय हिन्द!
Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।