logo
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लखनऊ जिलाधिकारी ने जारी किए दिशा - निर्देश
 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वर्तमान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के रोक - थाम के लिए लखनऊ जिलाधिकारी ने दिशा - निर्देश जारी किया है। 

जारी निर्देशों में कहा गया है कि कोविड वेक्सीनेशन का प्रचार - प्रसार कराया जाए। ये भी सुनिश्चित कराया जाए कि सभी पी.ए. सिस्टम सदैव क्रियाशील रहें व प्रचार-प्रसार के प्रयासों को और सशक्त किया जाए।

बच्चों के टीकाकरण के लिए जारी निर्देश में कहा गया कि 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो उसके लिए स्कूल, कॉलेज इत्यादि का उपयोग किया जाए।

मार्केट और मंडियों में भीड़ न लगाने और प्रमुख मंडियों में सुबह 4 बजे से 8 बजे तक ट्रक की आवाजाही निर्बाध रूप से कराए जाने का निर्देश दिया गया है।

दुकानों, रेस्टोरेंट व होटलों में सारे कोविड नियमों का पालन करना होगा जिसमें मास्क लगाना, सेनेटाइज़र, ऑक्सिमीटर जांच और इन्फ्रारेड थरमामीटर शामिल है।

लखनऊ में 1000 से ज्यादा एक्टिव केस हो चुकें हैं ऐसी स्थिति को रोकने के लिए निम्न दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं - 

  • धार्मिक संस्थाओं व धार्मिक स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर, मास्क का प्रयोग किया जाए।
  • पुरातत्व विभाग के स्मारक, चिड़ियाघर एवं क्लब में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर स्क्रीनिंग की व्यवस्था व मास्क का प्रयोग किया जाए।
  • रेस्टोरेंट. होटल व फूड ज्वांइट एवं सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे।
  • 15 वर्ष से 18 वर्ष के बच्चों को वेक्सीन लगने के बाद उन्हें दो दिन का अवकाश दिया जाए।
  • रात्री 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगेगा कर्फ्यू ।
  • शादी मे, बंद स्थानों में अधिकतम 100 व खुले स्थानों पर ग्राउंड की क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही हो सकेंगे शामिल। साथ ही, सारे कोविड नियमों का पालन करना होगा अनिवार्य।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।