logo
थाना क्षेत्र के अलग अलग जगहों पर छापामारी कर भाड़ी मात्रा में अवैध शराब के साथ कारोबारी को किया गिरफ्तार
 

सुपौल त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर छापामारी कर त्रिवेणीगंज पुलिस द्वारा भाड़ी मात्रा में अवैध देशी चुलाई शराब बरामद किया गया है। साथ ही कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में त्रिवेणीगंज पुलिस द्वारा थाना कांड संख्या 26/2022 दर्ज कर बरामद शराब को जप्त करते हुए गिरफ्तार शराब कारोबारी को जेल भेज दिया गया है।

दर्ज प्राथमिकी में त्रिवेणीगंज पुलिस द्वारा बताया गया है कि गुप्त सूचना  के आधार पर थाना क्षेत्र के सरदाहा वार्ड नम्बर 12 में पानी टंकी से सौ मीटर उत्तर में अननवती देवी पति स्व. विशुन सरदार एवं बेचन सरदार पिता स्व. मखन सरदार दोनों साकिन सरदाहा थाना त्रिवेणीगंज जिला सुपौल ने अपने-अपने फुस के घर में देशी शराब बनाते हैं और बेचते है,
जिसका सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु दिए निर्देश के आलोक में  त्रिवेणीगंज पुलिस टीम द्वारा सरदाहा वार्ड नम्बर 12 स्थित अननवती देवी पति  स्व.विशुन सरदार के घर पर छापामारी की गई, तो इस दौरान देखा गया कि एक औरत अपने घर से हाथ में एक पीला रंग के प्लास्टिक का गैलन को लेकर तेजी से भागने लगी। जिसे शक के आधार पर पुछताछ हेतु रोका गया।

पुलिस पार्टी की कर्रवाई को देख अगल-बगल के लोग जमा हो गए। स्वतंत्र साक्षी के समक्ष रोके गये महिला का नाम पता पुछे तो उसने अपना नाम अननवती देवी उम्र करीब 65 वर्ष पति स्व.विशुन सरदार साकिन सरदाहा जरैला वार्ड नम्बर 12 थाना त्रिवेणीगंज जिला सुपौल बतायी। जिसे पुलिस निगरानी में रखते हुए उक्त दोनों गवाहों के समक्ष अपने पुरे पुलिस पार्टी का विधिवत जमा तलाशी देते हुए अननवती देवी के हाथ में लिये हुए एक पीला रंग के प्लास्टिक के गैलन का तालाशी लिया तो तालाशी के क्रम में पीला रंग के प्लास्टिक के गैलन में पाँच लीटर देशी चुलाई शराब बरामद हुआ। जिसे मौजूद उक्त दोनों गवाहों के समक्ष विधिवत जप्ती बनाकर जप्त किया।

बरामद देशी चुलाई शराब के संबंध में पूछने पर आरोपी अननवती देवी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दी। अननवती देवी को पुलिस द्वारा अपने कब्जे में लेने के बाद पुलिस बेचन सरदार के घर पर पहुँची तो देखा कि एक व्यक्ति अपने हाथ में एक पीला रंग के प्लास्टिक का गैलन लेकर घर से निकलकर तेजी से भागने लगा। जिसे शक के आधार पर पुछ-ताछ हेतु रोका गया।पुलिस कार्रवाई को देखकर उक्त दोनों साक्षी बेचन सरदार के घर पर भी आये जिसके समक्ष रोके गये व्यक्ति का नाम पता पूछे तो उसने अपना नाम बेचन सरदार उम्र करीव 55 वर्ष पिता स्व.मखन सरदार साकिन सरदाहा वार्ड नम्बर 12 थाना त्रिवेणीगंज जिला सुपौल बताये। जिसे पुलिस निगरानी में रखते हुए उक्त दोनों गवाहों के समक्ष अपने पुरे पुलिस पार्टी का विधिवत जमा तलाशी देते हुए बेचन सरदार के हाथ में लिये हुए एक पीला रंग के प्लास्टिक के गैलन का तालाशी लिया तो तालाशी के क्रम में पीला रंग के प्लास्टिक के गैलन में पाँच लीटर देशी चुलाई शराब बरामद हुआ जिसे उक्त दोनों गवाहों के समक्ष विधिवत जप्ती सूची बनाकर जप्त किया। बरामद देशी चुलाई शराब के संबंध में पूछने पर आरोपी बेचन सरदार ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।उक्त दोनों आरोपी को विधिवत गिरफ्तारी कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

रिपोर्ट- मणिकान्त कुमार मोनु त्रिवेणीगंज (सुपौल)
 

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।