logo
दबंगों से परेशान होकर , महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
 

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के राया थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक बार फिर प्रशासनिक कार्रवाई सवालों के घेरे में खड़ी नजर आ रही है मामला मथुरा जनपद के राया कोतवाली क्षेत्र का है जहां पर एक महिला ने सुनवाई ना होने के चलते थाने के गेट पर खुद को आग के हवाले कर लिया महिला ने जैसे ही खुद को आग लगाई तो वहां हड़कंप मच गया आनन-फानन में मौजूद पुलिसकर्मियों की मदद से आग बुझाई गई एवं महिला को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसको आगरा रेफर कर दिया गया।

आपको बता दें कि पीड़ित महिला का नाम ज्ञानी देवी है, जो राया थाना पर अपने पति सतीश के साथ प्रार्थना पत्र देने आई थी कि तभी किसी कारण के चलते थाने के गेट पर ही महिला ने आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। सूत्रों से जानकारी मिली है कि महिला दबंगों द्वारा महिला के साथ छेड़खानी की गई थी जिसकी शिकायत महिला ने पुलिस से की लेकिन फिर महिला से मामले में तपसिया करने का दबाव बनाया जा रहा था जिसके चलते महिला डिप्रेशन में चल रही थी महिला ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई लेकिन जब न्याय मिलता नहीं दिखा तो महिला को मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा।
सबसे बड़ी सोचने वाली बात यह है कि महिला को आकर या कदम क्यों उठाना पड़ा। क्या कोई सुनवाई नहीं कर रहा था। इस कारण से महिला को आत्मदाह का प्रयास करना पड़ा यह तो अभी सवाल बने हुए हैं। फिलहाल महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने प्रार्थना पत्र लेकर उस पर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।
Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।