logo
अनोखा प्रत्याशी: चुनाव हारने में शतक बनाना चाहता है यह, अभी 94 चुनाव के लिए बनाई तैयारी
 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 एकदम नजदीक आ चुका है। ऐसे में हर उम्मीदार जनता के बीच अपना चहरा सामने लाने पर काम कर रही हैं। हर उम्मीदमार चाहता है कि चुनाव में जीत का सहरा उसके सर पर चढ़े। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर-कर के जनता की ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। पर क्या आपको कभी ऐसा लगा कि कोई प्रत्याशी ऐसा भी हो सकता है जो हारने के लिए चुनाव लड़ता हो!

जी हां। एक ऐसे ही प्रत्याशी हसनूराम अंबेडकारी जिनकी उम्र 75 साल है वो 94वीं बार अपना पर्चा लेने कलक्ट्रेट पहुंचे। बता दें, कि हसनूराम अंबेडकारी 94वीं बार निर्दलीय चुनाव लड़ रहें हैं। हसनूराम अंबेडकारी खेरागढ़ के नगला दूल्हे के रहने वाले हैं।

आपको बता दें कि यह प्रत्याशी आगरा जिले के खेरागढ़ के नगला दूल्हे निवासी 75 साल के हसनूराम अंबेडकरी है। जो 94वीं बार निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए शुक्रवार को कलक्ट्रेट में पर्चा लेने पहुंचे। आपको बता दें कि हसनूराम विभिन्न पदों पर 93 बार चुनाव हार चुके हैं। और अभी भी हसनूराम का हौसला अभी भी बरकरार है।

हसनूराम अंबेडकारी ने बताया कि वे 1984 में तहसील में सरकारी अमीन रह चुके हैं। उन्होंने बताया कि तभी से उनको चुनाव लड़ने का शौक चढ़ा। तब से वह विभिन्न पदों पर 93 बार चुनाव लड़ चुनाव चुके हैं। 93 बार हारने के बाद भी हसनूराम डटे हुए हैं। उनका हौसला आज भी बरकरार है।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।