logo
स्कूल में बच्चों को लगवाई गई वैक्सीन एवं बच्चो को संक्रमण से बचने के सिखाए गए तरीके
 
कानपुर : जैसा कि कोरोना संक्रमण पिछले बरसों से जीवन को जीने के तरीका बदल दिया है। क्लास में चलने वाली पढ़ाई ऑनलाइन हो गई संक्रमण के चलते बच्चे घरों में कैद से हो गए थे कि कुछ संक्रमण कम हुआ स्कूल कॉलेज खुले लेकिन फिर से कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख चिंताजनक स्थिति हो गई है। देश में वैक्सीनेशन अभियान बढ़-चढ़कर चल रहा है। 
कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में ऐलान किया था कि ‘’15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन प्रारंभ होगा.’’
Anubhav Tiwari
बढ़ते संक्रमण को देख 15 से 18 साल की आयु के बीच के बच्चों के लिए भी 3 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत कर दी गई थी। जिसके बाद 15 से 18 साल की आयु के बीच के बच्चों को वैक्सीन लगाए जाने लगे इसी क्रम में स्कूल संचालक भी अपने स्कूल में कैंप लगवा कर बच्चों को वैक्सीन लगवा रहे हैं। जैसा कि आज कानपुर के कर्रही में स्थित कृष्णा कान्वेंट स्कूल में वैक्सीनेशन किया गया। जिसमें स्कूल के सभी छात्रों को जो 15 से 18 वर्ष के बीच हैं उनको वैक्सीन लगाई गई और स्कूल प्रबंधन की तरफ से संक्रमण से बचने के उपाय भी बताए गए। 
Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।