logo
विजय सिंह मीणा बने कानपुर के नए कमिश्नर , पदभार किया ग्रहण
 

कानपुर। कानपुर कमिश्नर असीम अरुण के वीआरएस लेने के बाद आज 14 जनवरी को राजस्थान के जयपुर के रहने वाले 1996 बैच के आईपीएस विजय सिंह मीणा ने कानपुर के दूसरे कमिश्नर का पदभार ग्रहण कर लिया। विजय सिंह मीणा काफी चर्चित आईपीएस रहे हैं और अपने कार्य को लेकर जाने जाते हैं।

आपको बता दें कि विजय सिंह मीणा वाराणसी रेंज के आईजी रह चुके हैं इनका वाराणसी रेंज के आईजी का कार्यकाल काफी लंबा चला था और यहां पर औचक निरीक्षण करने में मशहूर थे रात्रि हो या दिन कभी भी काम करने में पीछे नहीं नजर आए विजय सिंह मीणा जिनको अब कानपुर कमिश्नर बनाया गया है। आपको बता दें कि पिछले वर्ष एडीजी रैंक पर प्रमोशन के बाद उन्हें वाराणसी से हटाकर लखनऊ एडीजी विजिलेंस की जिम्मेदारी दी गई थी। पुलिस कमिश्नरी के मुखिया के तौर पर उनका यह पहला अनुभव रहेगा। आज विजय सिंह मीणा ने कानपुर कमिश्नरी का पदभार संभाल लिया।

संदिग्ध क्षेत्रों में चुनाव के दौरान सावधानी बरतने की प्रक्रिया चालू

कानपुर के नए कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने पदभार ग्रहण करते ही, मीडिया से वार्तालाप के दौरान बताया कि चुनाव के दौरान जिन क्षेत्रों में विवाद हुआ है। उनको इस बार खासा ख्याल और सुरक्षा में रखा जाएगा कि कोई संदिग्ध गतिविधि ना हो सके और सुरक्षा व्यवस्था कायम रहे। बाकी कानपुर का निरीक्षण कर जो भी सुधार करने की जरूरत होगी वह सुधार किया जाएगा। साथ ही साथ नए पुलिस कमिश्नर ने पेंडिंग पड़े केसों मैं भी वैधानिक कार्यवाही करने के लिए कहा।

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।