logo
पारिवारिक विवाद के चलते महिला ने खाया जहर, स्थिति गंभीर
 

कायमगंज /फर्रुखाबाद। संवेदनहीनता तथा पारिवारिक विघटन के साथ ही खासकर युवा सोच की बदलती तस्वीर जैसे तमाम कारण हमारे समाज में आए दिन युवाओं को आत्महत्या जैसे घातक कदम की ओर प्रेरित करते दिखाई दे रहे हैं। जीवन का वास्तव में सार्थक मूल्य क्या है। इसे बिना सोचे ही आज का युवा अपनी ही जिंदगी से खिलवाड़ करने के लिए उतारू हो जाता है। देखा जाए तो सामान्य रूप से सभी इसका दोष युवाओं को ही देने लगते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। कहीं ना कहीं हमारे समाज में व्याप्त लोलुप्ता युक्त उसकी संकीर्ण विचारधारा भी इसके लिए जिम्मेदार है। आत्महत्या के प्रयास का आज एक और नया मामला सामने आया। 

कंपिल थाना क्षेत्र के गांव नगला भूड मजरा सिकंदरपुर अगू निवासी हरिकेश की 22 वर्षीय पत्नी रुचि ने खेतों में छिड़काव के लिए लाई गई कीटनाशक दवा का सेवन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

बताया गया कि पीड़ित महिला की किसी पारिवारिक मामले को लेकर उसके जेठ से तीखी नोकझोंक के साथ ही विवाद की स्थिति आ गई थी। इसी से खिन्न होकर उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।  पता लगते ही घबराए परिजन जहर पीड़िता को उपचार के  लिए कायमगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। यहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने प्रथम उपचार देने के बाद महिला की हालत काफी गंभीर बताते हुए उसे जिला मुख्यालय स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया ।


रिपोर्ट - जयपाल सिंह यादव, दानिश खान

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।