logo
गन्ना किसानों का बकाया भुगतान दिला कर रहेंगे– राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज ठाकुर
 

गोंडा:किसानों के गन्ना बकाया भुगतान को लेकर अवध केसरी सेना द्वारा बजाज चीनी मिल गेट पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

आज बजाज चीनी मिल कुंदुरखी गेट के सामने बीते वर्ष 2020-21 के गन्ना बकाया भुगतान को लेकर अवध केसरी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज ठाकुर के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता व किसानों ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

अवध केसरी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज ठाकुर ने गन्ना किसानों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक बजाज चीनी मिल गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर देती तब तक यह धरना प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा उन्होंने बजाज चीनी मिल को चेतावनी देते हुए कहा कि बजाज चीनी मिल किसानों के साथ अन्याय कर रही है जिससे क्षेत्र के किसान गन्ना बकाया भुगतान न मिलने से भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सभी पार्टियां किसानों का हितैषी बन रही है लेकिन किसानों के प्रति उनकी सोच व धारणा गलत है चुनाव में वोट के लिए किसानों से वादे पर वादा करते हैं विकास कराएंगे गरीबी दूर करेंगे नौकरी दिलाएंगे लेकिन कुछ नहीं करती असलियत तो यह है कि किसानों के गन्ना बकाया भुगतान के लिए कोई भी राजनीतिक पार्टियों भुगतान दिलाने के लिए प्रयास ही नहीं करती सभी राजनीतिक पार्टियां किसानों के साथ धोखा कर रही है लेकिन हमारा संगठन ना तो चुनाव लड़ रहा है और ना किसी व्यक्तिगत लाभ के लिए कोई धरना प्रदर्शन कर रहा है हम क्षेत्र के किसानों के हित के लिए उन्हें गन्ना भुगतान दिलाने के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और यह धरना प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा जब तक गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हो जाता तब तक इस ठंड में हमारे समर्थक चीनी मिल गेट पर धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से अवध केसरी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज ठाकुर नील ठाकुर प्रदेश अध्यक्ष अमित मिश्रा राष्ट्रीय महामंत्री युवा मोर्चा संतोष सिंह राष्ट्रीय संयोजक अमित शुक्ला प्रदेश सचिव मोनू सिंह जिला महासचिव बालमुकुंद तिवारी तहसील मंत्री प्रवीण सिंह प्रदेश महामंत्री दीपक गिरी उर्फ बाबा जिला महासचिव एवं ब्रिगेड अवध केसरी सेना फुलऊ, आलोक कुमार सिंह मानवेंद्र सिंह नाथूराम चौधरी संजय पांडे सहित क्षेत्र के सैकड़ों गन्ना किसान धरना प्रदर्शन में सम्मिलित हुए।

ब्राह्मण महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार पाठक यज्ञ नारायण त्रिपाठी दिनेश पाठक दुर्गा प्रसाद पाठक सहित सैकड़ों कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन में सम्मिलित हुए।

*धरना प्रदर्शन को लेकर प्रशासन गंभीर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रही तैनात*

अवध केसरी सेना द्वारा बजाज चीनी मिल गेट पर गन्ना बकाया भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन को लेकर प्रशासन गंभीर दिखा और सुरक्षा व्यवस्था की बागडोर स्वयं क्षेत्राधिकारी मनकापुर संजय तलवार ने संभाली धरना स्थल परप्रशासन की ओर से उप जिलाधिकारी सदर मौके पर मौजूद रहे तथा पुलिस प्रशासन में मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मनकापुर हेमंत कुमार गौड़ सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहे।

*रिपोर्ट: राहुल तिवारी*

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।