बहराइच : बीते दिन उत्तर प्रदेश के बहराइच में कोचिंग से वापस आ रही छात्रा पर किसी सिरफिरे ने एसिड फेंक दिया था। जिसमें छात्रा बुरी तरह झुलस गई थी। पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए। 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को दबोच लिया।

4 महीने पहले दोस्ती में हुआ था मनमुटाव

आपको बता दें कि पीड़िता और आरोपी युवक बीते कुछ महीने पहले दोस्त थे। आरोपी युवक के मुताबिक आपसी मनमुटाव के कारण युवक ने साथी के बहकावे में आकर यह घटना को अंजाम दिया। आरोपी ने छात्रा की दोस्ती को पाने के लिए अंधविश्वास में आकर अनजाने में आरोपी छात्र ने उस पर तेजाब फेंका था। आपको बता दें पुलिस मंगलवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जबकि बहकाने वाला साथी अभी फरार चल रहा है.

24 घंटे के अंदर अज्ञात आरोपी हुए गिरफ्तार

आपको बता दें कि बीते दिन बहराइच के नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी 17 वर्षीय छात्रा कोचिंग से घर आ रही थी तभी सोमवार की शाम एक सिरफिरे युवक ने दुलदुल हाउस के पास उस पर तेजाब फेंक दिया।पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। जिसमें पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को ढूंढ निकाला।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दूं कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बहराइच से कानपुर भाग रहे आरोपी को घेरा बंदी कर गिरफ्तार कर लिया एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने मीडिया से वार्ता करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहल्ला काजीपुरा दक्षिणी निवासी मोहम्मद एहतिशाम और सद्दाम के रूप में हुई थी। जिस पर पुलिस ने गहनता से छानबीन की और आरोपी को ढूंढ निकाला।

आरोपी ने आखिर क्या बताया

जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसकी बीते कुछ महीने पहले छात्रा से दोस्ती थी। लगभग 4 महीने पहले दोनों के बीच अनबन हो गई जिसके चलते छात्रा की दोस्ती पाने के लिए। आरोपी छात्र ने अंधविश्वास के चलते यह कदम उठाया।

बाबा के चक्कर में फेका एसिड

आपको बता दें कि आरोपी छात्र का एक दोस्त गुलवीर कॉलोनी निवासी सोहेल और पीके बाबा ने उसको अंधविश्वास के जाल में ऐसा फंसाया और उसको एक बाबा के बारे में जानकारी दी उसने कहा कि बाबा एक ऐसा जादू करता है और बाबा की मिट्टी जिस पर फेंक दी जाए वह मिट्टी फेंकने वाले बस में हो जाता है।जब आरोपी छात्र ने यह प्रक्रिया दो बार कि इसका कोई असर नहीं हुआ तो पीके बाबा ने एक बोतल में एसिड दे दिया । और छात्रा को बस में करने के लिए उस पर फेंकने के लिए बोला आरोपी ने दोस्ती पाने की चाहत में युवती पर एसिड फेंक दिया जिससे युवती झुलस गई।

रिपोर्ट :- रईस