सिरोही । राजीव गाधी सेवा केन्द्र मे वीसी के जरिए जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने समस्त जिला स्तरीय एवं उपखंड स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में कोविड-19 के द्धितीय फेज के संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार द्धारा जारी कोरोना गाईड लाईन मे दिए गए निर्देशो की सख्त से पालना की जाए ताकि इस सक्रमण को रोका जा सके।
उन्होने कहा कि जिले में प्रवेश करने वाले बाहरी नम्बर के वाहन को चैक पास्टों पर प्रभावी ढग से जाच करें। जिले मे निषेधाज्ञा लागू की गई है, उसकी भी सख्ती से पालना करें। ग्राम स्तरीय कोर कमेटी को सक्रिय किया जाए। तीन दिन मे एक बार बीट कानि. द्धारा अपने क्षेत्र का भ्रमण करते रहें। लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर उत्सव मनाने पर रोका जाए। प्रत्येक ब्लाॅक मे 25 बैड का क्वारेटाईन सेंटर स्थापित किया जाए और कोरोना सक्रमित पाए जाने पर होम क्वारेटाईन की व्यवस्था की जाए। पुलिस द्धारा माईक से कोरोना बचाव के लिए जनजागृति अभियान के तहत प्रसार-प्रचार करे एव “नो मास्क नो सर्विस“ की ठोस पालना की जाए और लापरवाह लोगा से शास्ति की जाए। मुख्य खंड शिक्षाधिकारी एव पंचायत प्रारभिक शिक्षाधिकारी यह सुनिश्चित किया जाए की स्कूलो में कक्षा एक से 05 तक के बच्चो को स्कूल नहीं बुलाया जाए।
जिला कलक्टर ने टीकाकरण को बढाने के लिए धर्मगुरूओं व जन प्रतिनिधिगण के साथ प्रचार-प्रसार किया जाए। एक अपे्रल से 45 आयु वर्ग के लोगो के टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए।
बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक मिलन कुमार जोहिया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, उपखड अधिकारी हंसमुख कुमार, मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ राजेश कुमार , एवं ब्लाॅक स्तर के समस्त उपखड अधिकारी, विकास अधिकारी,तहसीलदार, शिक्षा एवं चिकित्साधिकारी आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट हेमन्त अग्रवाल राजस्थान ब्यूरो चीफ