सिरोही/शिवगंज। विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि जब वर्ष २००८ में विधायक थे उस समय जनता से जो वादा किया था उसे पूरा करते हुए जवाई बांध का पानी शिवगंज को पेयजल के लिए उपलब्ध करवाया था। उसके बाद उनकी इच्छा थी कि शिवगंज तहसील के गांवों को भी जवाई के पानी का हक मिले। लेकिन क्षेत्र की जनता ने उन्हें मौका नहीं दिया। नतीजतन भाजपा के कार्यकाल में इस पर कोई काम नहीं हुआ और पूरे दस साल खराब हो गए। अब जब फिर से जनता ने उन्हें क्षेत्र की सेवा करने का मौका दिया है तो दो साल के दौरान इस पर कार्य किया। उसका परिणाम है कि तहसील क्षेत्र के ७१ गांवों को जवाई का पानी उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने २९४ करोड़ रूपए स्वीकृत किए है। विधायक लोढ़ा गुरुवार की शाम को टाऊन हॉल के समीप करीब ३ करोड़ की लागत से बनने वाले नगर पालिका भवन के शिलान्यास समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। समारोह की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में पालिका उपाध्यक्ष श्रीमती चंपादेवी कुमावत उपस्थित थे।
राज्य सरकार की ओर से १६ अप्रैल से सभी सरकारी आयोजनों पर रोक लगा दिए जाने की पूर्व संध्या पर कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक लोढा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत का विजन है कि कोई गांव विकास से अछुता नहीं रहे। जिसके चलते उन्होंने सिरोही विधानसभा क्षेत्र में विकास की कई सौगातें दी है। उनके विधानसभा क्षेत्र का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है जहां विकास का कोई काम स्वीकृत होने से बच गया हो। उन्होंने जोयला के समीप करीब २४ करोड रूपए की लागत से स्वीकृत एनीकट वियर का जिक्र करते हुए कहा कि इसके निर्माण से जोयला सहित आसपास के क्षेत्रों में जलस्तर में काफी इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि नया औद्योगिक क्षेत्र तैयार हो जाने के बाद क्षेत्र के युवा जो रोजगार की तलाश में बाहर चले जाते है उनका पलायन रूक सकेगा। यहां करीब १५ से २० हजार लोगों को रोजगार संभव होगा। इस मौके पर उन्होंने मेडीकल कॉलेज सहित सडक़ों के सुदृढीकरण सहित अन्य विकास कार्यो के बारे में भी जानकारी दी।
काफी घातक है कोरोना वायरस का यह रूप
इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने कहा कि वर्तमान में कोरोना जिस तरह से घातक हो रहा है यह लोगों की लापरवाही का ही नतीजा है। आज के समय में इसका प्रभाव पहले से चार गुना अधिक बढ़ गया है। हालात यह है कि सिरोही में कोविड के १०० बेड में से ८५ पर पेसेंट है उनके से भी अधिकांश ऑक्सीजन पर है। उन्होंने लोगों से कोरोना को लेकर लापरवाही नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि हालात यहीं रहे तो आने वाले समय में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
विधिवत किया शिलान्यास
इससे पूर्व विधायक लोढ़ा ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधि विधान पूर्वक शीला पूजन कर नगर पालिका भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह, स्वास्थ्य निरीक्षक नरेश डांगी, वीरेंद्र प्रताप सिंह, पार्षद प्रकाश मीना, जगवीरसिंह गोहिल, हबीब शेख, शारदा मीना, आकाश जैन, कस्तुर घांची, अल्पेश माली, मालमसिंह, राजेन्द्रसिंह, जयश्री कुमावत, प्रवीण जैन, नरेन्द्र जैन, बलवीरसिंह, वेरा जेतपुरा सरपंच करणसिंह देवडा, मानसिंह राव पोसालिया, देवाराम सैन महेन्द्र वाघेला, राजेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट हेमन्त अग्रवाल राजस्थान ब्यूरो चीफ