NEWS KRANTI
Latest News In Hindi

ठाकरे सरकार ने साबित किया बहुमत

शिवसेना के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार ने विधानसभा में अपना विश्वासमत हासिल कर लिया। आज दोपहर 2 बजे शुरू हुई सदन की कार्यवाही में कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण ने विश्वास मत पेश किये जाने का अनुमोदन किया, जिसपर हुए मतदान में सरकार के पक्ष में 169 वोट पड़े।

62

महाराष्ट्र में पिछले लगभग 1 माह से चल रहे सत्ता के सस्पेंस पर आज आखिरकार पूर्णविराम लग गया। शिवसेना के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार ने विधानसभा में अपना विश्वासमत हासिल कर लिया। आज दोपहर 2 बजे शुरू हुई सदन की कार्यवाही में कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण ने विश्वास मत पेश किये जाने का अनुमोदन किया, जिसपर हुए मतदान में सरकार के पक्ष में 169 वोट पड़े। जबकि विरोध में कोई भी वोट नहीं पड़ा।

जनता को मिला धोखा
भले ही महाराष्ट्र में जोड़ तोड कर सरकार बना ली गई हो, लेकिन इस पूरी प्रक्रिया में राज्य की जनता के साथ धोखा हुआ है। महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटें (105) जिता कर सरकार बनाने के लिए भेजना चाहती थी। पूरी चुनावी प्रक्रिया के दौरान भाजपा के साथ रही शिवसेना (56) ने चुनाव परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री पद के लालच में राकंपा (54 ) और कांग्रेस ( 44 ) के साथ मिलकर सरकार बना ली। जबकि जनता ने कांग्रेस व राकंपा को विपक्ष में बैठने लायक सीटें दी थी।

भाजपा ने किया बहिष्कार

विश्वास मत के दौरान राज्य की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ने इस पूरी प्रक्रिया को अलोकतांत्रिक बताते हुए मतदान से वाॅकआउट किया। भाजपा नेता देवेन्द्र फडनवीस ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति अवैद्य तरीके से की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी नियमों को ताक पर रखकर सरकार ने बहुमत हासिल किया है। उन्होंने कहा कि विश्वास मत विधानसभा का अध्यक्ष कराता न कि प्रोटेम स्पीकर। सदन की कार्यवाही को असंवैधानिक बताते हुए देवेन्द्र फडनवीस ने इसकी शिकायत राज्यपाल से करने की बात कही है।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.