कानपुर : आपने अभी कुछ सालों पहले बनी एक फिल्म जरूर देखी होगी। फिल्म का टाइटल था किस किसको प्यार करूं। उसमें अभिनेता 4 लड़कियों से शादी कर लेता था हालांकि उसकी शादी है परिस्थिति उलटफेर में होती दिखाई गई है। लेकिन ऐसा ही मामला रियल लाइफ में भी एक सामने आया है। जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर के किदवई नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने एक शादी वाले बाबा को गिरफ्तार किया है। शादी वाला बाबा इसलिए क्योंकि यह व्यक्ति अभी तक 5 शादियां कर चुका है और छठी शादी की फिराक में था कि तभी पुलिस ने से दबोच लिया।

कानपुर किदवई नगर थाना क्षेत्र की पुलिस की गिरफ्त में आए बाबा अनुज चेतन कठेरिया जो कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद के निवासी बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार बाबा अभी तक 5 शादियां कर चुके हैं और छठी सदी के प्रयास में लगे हुए थे। कि तभी किस्मत का दाव पलट गया और बाबा पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पांचवीं शादी के कारार में बाबा पहुंचे जेल

आपको बता दें कि गिरफ्तार बाबा अनुज ने अपनी चार शादियों को छुपाकर पांचवी शादी कानपुर के श्याम नगर की रहने वाली एक महिला से शादी की थी। महिला ने पुलिस को हकीकत बताते हुए कहा कि अनुज नाम और मजाक बदलकर सदियां करता है। मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि अनुज ने पांचवीं शादी श्याम नगर की रहने वाली एक महिला से की कि शादी के कुछ दिन बाद अनुज उसे प्रताड़ित करने लगा। जिसको लेकर महिला ने चकेरी थाने में मामला दर्ज करवाया। लेकिन अनुज किदवई नगर थाना क्षेत्र में रहता था इसलिए महिला ने बीती 11 मई को किदवई नगर थाना क्षेत्र में भी अनुज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस के संज्ञान में जब बात आई तो फिर पुलिस ने मामले की तत्परता से जांच करनी शुरू की फिर जो तक निकल कर सामने आए उसे देख सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई।

शादी वाले बाबा ने बना रखा था ट्रस्ट

पुलिस ने जब अनुज की कुंडली कंगाली तो पता चला कि अनुज ने एक ट्रस्ट भी बना रखा है। और इसी ट्रस्ट के नाम से इसका तंत्र मंत्र का कारोबार चलता था। जब कोई महिला अपनी समस्या लेकर पहुंचती तो फिर आरोपी उसे अपने जाल में फंसाता।

shaadi.com में भी फैला है बाबा का जाल

गिरफ्तार शादी वाले बाबा की कुंडली कंगाली गई तो एक और हैरान करने वाली बात सामने निकल कर आई। आरोपी अनुज ने shaadi.com पर भी लकी पांडे के नाम से अपनी प्रोफाइल बना रखी है जिसमें वह लड़कियों से शादी के लिए बात करता है और तो और कभी अपने आप को टीचर तो कभी होटल मालिक या व्यापारी बता कर हाव भाव झाड़ता था। लगभग 32 लड़कियों से चैट पर बात करता था ढोंगी शादी वाला बाबा, सबसे हैरानी की बात तो यह है कि आठवीं पास अनुज अपने को ग्रेजुएट बताता था और इंग्लिश झाड़ते हुए लड़कियों से चैट कर उन्हें अपने जाल में फंसाता था।

कैसा है बाबा की पांच शादियों का पंचनामा

गिरफ्तार अनुज जो कि शाहजहांपुर जनपद का निवासी है उसने पहली शादी 2005 में मैनपुरी की रहने वाली एक युवती से की थी। जिसका कोर्ट में तलाक का मुकदमा चल रहा है्। तो वही दूसरी शादी 2010 में बरेली की रहने वाली युवती से की थी। इसका भी कोर्ट में तलाक का मुकदमा चल रहा है। तीसरी शादी 2014 में औरैया निवासी एक युवती से की जिसे कुछ दिनों बाद छोड़ दिया। चौथी शादी शादी वाले बाबा (अनुज) ने तीसरी पत्नी की रिश्तेदार से की शादी के बाद जब चौथी पत्नी को अनुज की हकीकत का पता चला तो उसने आत्महत्या कर ली। तो वही पांचवी शादी वर्ष 2019 में कानपुर के श्याम नगर के रहने वाली एक युवती से की जिसके द्वारा किए गए केस में शादी वाले बाबा जी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तब जाकर बाबा की शादियों की कुंडली खुली जब पुलिस ने जांच की तो सभी हैरान रह गए।

सबसे हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि शादी वाले बाबा ने अपने छोटे भाई की पत्नी को भी नहीं बख्शा शाहजहांपुर के निगोही थाने में वर्ष 2016 में बाबा के छोटे भाई की पत्नी ने बलात्कार का मुकदमा बाबा के ऊपर दर्ज करवाया था। फिलहाल पुलिस ने शादी वाले बाबा को गिरफ्तार कर लिया है और गहनता से पूछताछ कर रही है।