संभल :- में धनारी पर किसानों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा एसडीएम साहब के आश्वासन पर धरना खत्म

30 सितबंर तक जांच कर कार्यवाही का आश्वासन 
सोमवार को तयशुदा कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक असली ने थाना धनारी का घेराव किया । जिसमें पुलिस उत्पीडन के खिलाफ प्रमुखता के साथ आवाज उठायी गई । धरना स्थल पर उपजिलाधिकारी गुनौर ने पहुंचकर किसानों की समस्याओं को सुना और 30 सितंबर तक जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया । 

सोमवार को तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार थाना धनारी का घेराव किया गया । जिसमें थाना प्रभारी धनारी के द्वारा लगातार किसानों के उत्पीड़न की आवाज को प्रमुखता के साथ उठाया गया । पंचायत में बोलते हुए राष्ट्रीय प्रमुख सचिव ऋषिपालसिंह यादव ने कहा कि धनारी पुलिस के द्वारा लगातार किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है । पुलिस के द्वारा किसानों को फर्जी मुकदमों में फंसाया जा रहा है ।

लडाई होने के बाद पुलिस के द्वारा पीड़ित व्यक्ति पर भी कार्यवाही की जा रही है । फर्जी तरीके से खनन में चल रहे ट्रैक्टर ट्राली पर अवैध रूप से वसूली पुलिस की मिलीभगत से की जा रही है । लगातार पुलिस की मिलीभगत से किसानों को झूठे मुकदमे में फसाया जा रहा है । धनारी थाना परिसर में संचलित गौशाला से गायों को रात्रि में खुला छोड दिया जाता है । जिसके चलते आये दिन गायों की सडक दुर्घटना व रेलवे लाईन पर मौत हो रही है ।

पुलिस प्रशासन इस तरफ कोई धयान नहीं दे रहा है । जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रशासन का किसानों के प्रति रवैया ठीक नहीं है । यदि प्रशासन व धनारी पुलिस अपने रवैया को सही नहीं करती तो बडा आनदोलन किया जायेगा । पंचायत में किसानों की बात सुनने के लिये उपजिलाधिकारी गुन्नौर मौके पर पहुंचे और किसानों की समस्याओं को प्रमुखता के सुना और जांच कर 30 सितंबर तक कार्यवाही का आश्वासन दिया ।

जिस पर किसानों ने अपनी सहमति जताई और धरना खत्म कर दिया गया । इस मौके पर संजीव गांधी ,ब्रह्मचारी ,जयवीर सिंह यादव ,राजपाल सिंह यादव ,अर्जुन सिंह ,अमरपाल सिंह ,चंद्र प्रकाश यादव ,संतोष यादव ,मोहन सिंह ,दिलीप यादव ,मनवीर सिंह ,वीरेश यादव ,राजवीर सिंह ,रणवीर सिंह शास्त्री , पवन यादव आदि मौजूद रहे ।