राजस्थान: उदयपुर के गोवर्धन विकास इलाके से खबर आई है कि अपने पत्नी के ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पति ने आत्महत्या कर ली है। युवक सैनिक सिंह ने जहर खालकर आत्महत्या की है।

मिली जानकारी के अनुसार सैनिक सिंह अपनी पत्नी से परेशान थे। सैनिक सिंह की मुलाकात उनकी पत्नी तनुष्का उर्फ भारती से फेसबुक पर हुई थी। और इस सोशल मीडिया के जमाने में सोशल मीडिया पर ही इनको प्रेम हो गया। घरवालों के बिना इजाजत के यह तनुष्का से शादी भी कर लिए। उसके बाद नई नवेली दुल्हन तनुष्का सैनिक सिंह को परेशान करने लगी और पैसे ऐठने लगी।

सीधा-साधा सैनिक सिंह उर्फ सुमित पेशे से ड्राइवर था और अपने नानी के यहां रहता था. एक साल पहले ही उसने तनुष्का और भारती की शादी की थी. दोनों में एक महीने बाद ही झगड़ा होना शुरू हो गया. तनुष्का उसे छोड़ कर चली गई.

तनुष्का ने महिला थाने में दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज कराई इसके बाद 5 लाख रूपये के लिए सुमित को लगातार परेशान कर रही थी। सुमित इस बात से भी परेशान था कि वह बिना बताए एक ऐसी लड़की से शादी कर लिया है जो उसे फंसा कर पैसेऐठ रही है। और ऊपर से तनुष्का के दबाव में आकर सुमित ने जहर खाकर जान दे दी।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा जांच पड़ताल करने पर पता चला कि तनुष्का उर्फ भारती पहले भी चार लोगों से शादी कर चुकी है और वह इसी प्रकार से दहेज उत्पीड़न का केस लिखवा कर मोटी रकम वसूलती है.

तनुष्का का पूरा गैंग है जिसमें वह कुछ लोगों को अपने परिवार का हिस्सा बताती है और युवाओं को फास कर शादी कर लेती है फिर उन पर दहेज उत्पीड़न का केस करती है. यही सुमित के साथ भी हुआ।

वैसे तो राजस्थान से लुटेरी दुल्हनों का कई मामला सामने आ चुका है जिसमें दलाल के माध्यम से लड़कियां युवाओं को अपने जाल में फंसा कर शादी करती हैं और गहना तथा पैसा लेकर फरार हो जाती है। पुलिस ने अनुष्का को पकड़ लिया है तथा इसके पूरे बैंक की तलाशी जारी है। इसलिए सुमित से रूट के लिए शादी की थी।