इटावा : जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर एवं अपर पुलिस अधीक्षक अपराध के कुशल मार्गदर्शन एवं क्षेत्राधिकारी नगर इटावा के नेतृत्व में एसओजी इटावा व थाना इकदिल पुलिस शराब विक्रेता के मुनीम से हुई 6 लाख 95 हजार रूपये की लूट की घटना के मास्टरमाइंड एवं 25000 रुपए के इनामी वाछिंत अभियुक्त को पुलिस मुठभेड में अवैध असलहा व नगदी सहित किया गिरफ्तार ।

पीडित विनय कुमार पुत्र राजबहादुर निवासी पशूपुरा थाना कुर्रा जनपद मैनपुरी द्वारा जनपद इटावा में विभिन्न स्थानों से शराब ठेकों से शराब विक्री के रूपयों को एकत्रित कर लाते समय अपने साथ कस्बा इकदिल के पास एनएच 2 ओवर ब्रिज के ऊपर कुछ अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों द्वारा तमंचा लगाकर 6 लाख 95 हजार रूपये लूट लेने की सूचना दी गई थी । सूचना के आधार पर तत्काल थाना इकदिल पुलिस द्वारा उक्त लूट के संबंध में थाना इकदिल पर अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया था ।
गिरफ्तारी का संक्षिप्त विवरण-
उक्त लूट की घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना का अनावरण कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रशांत कुमार के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया था । गठित टीमों द्वारा घटना के संबंध में निरंतर कार्यवाही करते हुए इलैक्ट्रॉनिक एवं मैनुअल साक्ष्यों को संकलित किया गया । संकलित साक्ष्यों के आधार पर घटना में संलिप्त अभियुक्तों की पहचान की गई । पहचान के आधार पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निरंतर कार्यवाही की जा रही थीं । कार्यवाही के क्रम में एसओजी एवं थाना इकदिल पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दिनांक 05.07.2021 को पुलिस मुठभेड में एक अभियुक्त एवं थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा गया था एवं दिनांक 17.07.2021 को लूट की घटना में वाछिंत एवं 25000 रुपएं के इनांमी अभियुक्त विजय कुमार उर्फ वीटू पुत्र श्याम सिंह को गिरफ्तार किया गया तथा लूट की घटना में सलिप्त शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम निरंतर प्रयासरत थी । जिसमें सफलता प्राप्त करते हुए, एसओजी व थाना इकदिल पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा थाना इकदिल क्षेत्र के सराय जलाल ओवरब्रिज के नीचे से पुलिस मुठभेड के दौरान लूट की घटना के मास्टर माइंड एवं 25000 रुपए इनामी वाछिंत एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभिय़ुक्त की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर व एक जिंदा व खोखा कारतूस व 15000 रुपए बरामद किए गए । गिरफ्तार अभियुक्त से पुलिस टीम द्वारा घटना के संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया कि वह शराब विक्रेता के सहसों क्षेत्र के हनुमंतपुरा में स्थित शराब के ठेके पर काम करता था तथा 4-05 माह पहले कुछ पैसों का मेरे द्वारा गबन किया गया था जिसके चलते मुझे काम से निकाल दिया गया था उसी का बदला लेने के लिए मेरे द्वारा अपने गिरफ्तार साथी रवि को शराब विक्रेता के मुनीम के द्वारा शराब के ठेकों से रुपए एकत्रित कर ले जाने की जानकारी दी थी तथा मैने व गिरफ्तार अभियुक्त रवि द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से शराब विक्रेता के मुनीम की रेकी कर दिनांक 1.7.2021 को लूट की घटना को अंजाम दिया गया था ।
1 अवैध तमचा 315 बोर ,1 खोखा कारतूस ,1 जिदा कारतूस ,15000 रुपए नगद लूटे हुए,1 पैशन प्रो0 मोटरसाइकिल बिना नम्बर प्लेट बरामद कर गिरफ्तार किया गया।



रिपोर्ट : शिवम दुबे