कर्मचारी की मौत के बाद राज्य कर्मचारी सफाई आयोग पहुॅचा टेनरी, लिया व्यवस्था का जायजा

by News Desk
20 views

कानपुर। राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य श्याम लाल बाल्मीकि आज कानपुर के जाजमऊ में बीती 23 अगस्त को हुई दो सफाई कर्मियो की मौत के मामले में घटनास्थल का निरीक्षण करने और पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने आये थे। वही उन्होंने बताया कि सरकार की गाइड लाइन को दरकिनार रखते हुए टेनरी संचालक सफाई कर्मचारियों की जान से खिलवाड़ कर रहे है। टेनरी में काम करने वाले कर्मचारियों को बिना सुरक्षा इंतजाम के टैंक में उतारा जाता है जिससे कई बार कई सफाईकर्मियों की मौत भी हो चुकी है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि वह घटनास्थल और पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री जी को सौंपेगे। वही उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात करके उन्हें हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया। उन्होंने बताया कि वह सरकार को रिपोर्ट सौपेंगे और सरकार से पीड़ित परिवार को 10 – 10 लाख रूपये मुआवजा और दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग करेगे।

आपको बताते चलें कि बीती 23 अगस्त को जाजमऊ स्थित सुप्रीम टेनरी में देवीगंज निवासी 32 वर्षीय नितिन और 44 वर्षीय संजय की टैंक में सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आ जाने से उनकी मौत हो गयी थी। जिसके बाद वे आज घटनास्थल का निरीक्षण करने व पीड़ित परिवार से मुलाकात करने कानपुर आये थे। इस दौरान क्षेत्रीय नेता तारिक अहमद ने राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य से पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

टेनरी में सफाई कर्मी न होने की वजह से घटनास्थल पर टैंक का निरीक्षण नहीं कर सके राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य

बीती 23 अगस्त को टेनरी में हुई दो सफाई कर्मचारियों की मौत के मामले में घटनास्थल और पीड़ित परिवार से मिलने कानपुर आए राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य श्याम लाल बाल्मीकि टेनरी में सफाई कर्मचारी न होने की वजह से वह टैंक का निरीक्षण नहीं कर सके। लेकिन उन्होंने कहा कि वह दोबारा आकर टैंक का निरीक्षण करेगे।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts