किसी भी हाल में नहीं होनी चाहिए ऑक्सीजन की कमी

by News Desk
25 views

कानपुर। जिलाधिकारी द्वारा प्रतिदिन प्राइवेट कोविड फैसिलिटी तथा सरकारी कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया जा रहा है। इस क्रम में जिलाधिकारी द्वारा आज मा कांशीराम हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान सीएमएस ने जिलाधिकारी को बताया कि समस्त डाक्टर अपने रोस्टर के अनुसार ड्यूटी कर रहे है। जिलाधिकारी ने सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से समस्त अस्पताल का जायजा लिया। जिलाधिकारी द्वारा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से आईसीयू में उपस्थित डॉक्टर से बात की गई और उनके द्वारा किए जा रहे इलाज के विषय में जानकारी की।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त मरीजों का इलाज गुणवत्तापूर्ण हो यह सुनिश्चित किया जाए । सीएमएस कांशीराम ने जिलाधिकारी को बताया कि समस्त मरीजों की निगरानी उनके द्वारा स्वयं की जा रही है तथा आईसीयू में भर्ती समस्त मरीजों की मॉनिटरिंग भी वह स्वयं कर रहे है।

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त उपकरण बेहतर कार्य करे ,इसके लिए उनकी निरन्तर निगरानी रखी जाए तथा ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए व्यवस्थाएं पहले से ही पूर्ण कर ली जाए। इस पर सीएमएस ने उन्हें बताया कि ऑक्सीजन की कमी न रहे इसके लिए उनके द्वारा आवश्यक कार्य किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी कानपुर नगर, सीएमएस कांशीराम उपस्थित रहे।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts