उरई। कहते हैं कि अच्छा और बुरा सभी कुछ लेखा-जोखा ऊपर वाले के यहां लिखा जाता है आपके कर्मों का हिसाब से ही आपको नियति फल देती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा बेखौफ चोरों ने मंदिर में लगे दानपात्र को ही उड़ा लिया। जब चोर दानपात्र पर हाथ साफ कर रहे थे कि तभी वहां से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने मंदिर में आहट सुनी तो देखा लेकिन ग्रामीणों को देख तब तक चोर रफूचक्कर हो गए। ग्रामीणों ने भाग रहे चोरों को दौड़ा लिया। ग्रामीणों को देख चोर अपनी बाइक को भी छोड़ भाग गए। मामला डकोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बाइक को कब्जे में लेकर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि डकोर के ग्राम कुसमिलिया में चोरों ने बड़ी माता मन्दिर पर धावा बोल दिया और मंदिर में लगी दान पेटिका को निकाल कर ले गए। ग्रामीणों ने जब भाग रहे चोरों का पीछा किया तो वह अपनी बाइक मौके पर ही छोड़कर भाग निकले। सुबह होते ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कृष्ण कुमार राजपूत ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर डकोर पुलिस मौके पर पहुंची और गाड़ी को कब्जे में लेकर ग्रामीणो से चोरी की घटना को लेकर पूछताछ की। पुलिस जांच में जुट गई।

पकड़ी गई बाइक के आगे नम्बर प्लेट में ब्राह्मण लिखा है। डकोर थानाध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा का कहना है कि ग्रामीणों की सूचना पर बाइक को थाने में लेकर आये हैं और चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

  • रिपोर्ट : दीपू द्विवेदी