वाशिंगटन :  अमेरिकी फ्लोरिडा प्रांत के मियामी-डेड काउंटी में रविवार को ग्रेजुएशन पार्टी में हुई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए है। एबीसी न्यूज मियामी से संबद्ध डब्ल्यूपीएलजी ने यह रिपोर्ट दी है। मियामी-डेड के पुलिस निदेशक फ्रेडी रामिरेज़ ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि केंडल के एक हुक्का लाउंज रेस्तरां में आयोजित ग्रेजुएशन पार्टी में दो कारें आयी, वहां स्थानीय समयानुसार तड़के दो बजे गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि वाहनों में से किसी ने ग्रेजुएशन पार्टी के बाद रेस्तरां से जा रहे लोगों पर गोलीबारी की।

अधिकारियों के अनुसार इस घटना में एक महिला और दो पुरुष मौत हो गई जबकि कम से कम छह अन्य, तीन पुरुष और तीन महिलाएं घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत स्थिर बताई गई है। पास के मियामी डेड कॉलेज के केंडल परिसर में एक दीवार से टकराए वाहन से एक बन्दूक मिली है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ कि इसी बन्दूक से गोली चलाई गई। इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मियामी-डेड काउंटी के एक अन्य शहर जो कि केंडल से करीब 17 मील उत्तर में है, हियालेह में एक सभागार के बाहर एक सामूहिक गोलीबारी के ठीक एक सप्ताह बाद गोलीबारी हुई, जिसमें तीन लोग मारे गए और 20 घायल हो गए।

पुलिस ने एक सुरक्षा वीडियो जारी किया जिसमें एक चोरी की एसयूवी को बैंक्वेट हॉल तक खींचते हुए दिखाया गया है और मास्क पहने वाले हुए तीन बंदूकधारी वाहन से बाहर कूदते हैं और स्थानीय गाने बजाने वाले, जन्मदिन का जश्न मनाते हुए एक संगीत कार्यक्रम से बाहर निकलते पीड़ितों पर गोलियां चलाने लगाते हैं। बंदूकधारी अभी भी फरार है।