छत्तीसगढ़ (दंतेवाड़ा) – मंगलवार देर रात ट्रैक्टर पलटने से बच्चे सहित 3 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद एक युवक का शव ट्रैक्टर के नीचे ही दबा रहा। उसे अगले दिन बुधवार सुबह निकाला जा सका है। सभी लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद अपने गांव लौट रहे थे। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि मरने वाले लोगों में क्या रिश्ता था। वहीं बच्चे की भी पहचान नहीं हो सकी है। मामला कुआकोंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रेंगनार गांव के रहने वाले ग्रामीण बड़े गुडरा के कुंजाम पारा में एक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। ट्रैक्टर से लौटते समय रास्ते में मोखपाल के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में दो युवकों राजू तेलामी (30) और रामा तेलामी (30) की मौके पर ही मौत हो गई। उनमें से एक का शव ट्रैक्टर के नीचे दब गया। रात होने के कारण कोई साधन नहीं मिला। इसके चलते सुबह शव को बाहर निकाला जा सका।

एक दर्जन से ज्यादा घायल, सभी जिला अस्पताल में भर्ती

थाना प्रभारी प्रदीप बिसेन ने बताया कि ट्रैक्टर में 20 से 25 लोग सवार थे। अनियंत्रित होकर अंधेरे में ट्रैक्टर पलट गया। रात को ही सभी घायलों को एंबुलेंस से दंतेवाड़ा जिला अस्पताल भेज दिया गया था। सुबह JCB बुलाकर ट्रैक्टर को सीधा कराया गया। दोनों शव भी पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिए गए हैं। पता चला है कि एक बच्ची की भी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। उसका नाम और जानकारी नहीं मिल सकी है।

रिपोर्ट : प्रकाश झा