लखनऊ : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है और वह प्रदेश के अब तक के सबसे कामयाब मुख्यमंत्री हैं। शाह ने आज यहां सरोजनीनगर इलाके में करीब 50 एकड़ जमीन पर बनने वाले फॉरेंसिक साइंस इंस्टिट्यूट का शिलान्यास किया। इस मौके पर शाह ने विपक्ष को आडे हाथों लेते हुए कहा कि वह फिर से करारी हार का मन बना लें क्योंकि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) प्रचंड बहुमत से 2022 में फिर से सरकार बनाएगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। प्रदेश में जनहित के काम हुए हैं । उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ प्रदेश के अब तक के सबसे कामयाब मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार के सत्ता में आने से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लोग पलायन कर रहे थे। प्रदेश में दंगे होते थे लेकिन भाजपा के चार साल के शासन के बाद राज्य में कानून का राज स्थापित हो चुका है। हमने वादा किया था कि जब उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार आएगी तो हम कानून का राज स्थापित करेंगे। प्रदेश की सरकार ने इस दिशा में सफलता प्राप्त की है।

शाह ने कहा कि मुझे ठीक तरह से याद है पहले उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित थीं, दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं। प्रदेश में माफियाओं का राज था। उन्होंने कहा कि आज में लखनऊ में खड़ा हूं और गर्व से कहता हूं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश से माफियाराज खत्म कर दिया।

उन्होंने कहा कि यूपी में जैसे ही चुनाव आते हैं नेता घर से निकल आते हैं और बयानबाजी करते हैं। ये नेता कोरोना के दौरान मुश्किलों से जूझती जनता की मदद नहीं करते। ये बाढ़ के समय नहीं दिखाई देते और किसानों की मुश्किलों में काम नहीं आते ,लेकिन चुनाव आते ही बयानबाजी में लग जाते हैं। भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के साथ प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है।

गृहमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के दिल में योगी जी का भय है, जिसकी वजह से भ्रष्टाचार कम हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के समय अच्छा काम हुआ है। टीकाकरण में यूपी सबसे आगे है और हर क्षेत्र में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। हर घर में शौचालय बन गया है। योगी सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिए बेहतर काम किया है। हमने कहा था भाजपा का शासन एक जाति के लिए नहीं, सबके लिए होगा और योगी सरकार ने हमारी सोच को साकार रूप दिया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल की वजह से लबे समय से मैं लखनऊ नहीं आया, लेकिन आज मुझे अपार खुशी हो रही है। मैं तिलक महाराज जी को उनकी 101वीं पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं। वर्ष 2013 से 2019 तक भाजपा संगठन के लिए मैंने उत्तर प्रदेश का बहुत भ्रमण किया है। पहले का उत्तर प्रदेश मुझे बहुत अच्छे से याद है और 2017 में भाजपा ने वादा किया था कि हम कानून व्यवस्था को मजबूत करेंगे और आज 2021 में योगी सरकार ने वो करके दिखा दिया है।