केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी ने यमुना नदी तट बंध में जलाए दीये

by shubham

हमीरपुर: केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने हमीरपुर स्थित यमुना नदी तटबंध पर दीप दान कर आतिशबाजी के महताब छुड़ाये। यमुना नदी के तट पर उन्होंने कालिन्दी की आरती भी उतारी । मंत्री ने कहा कि रावण पर जीत के बाद प्रभु श्रीराम के लौटने पर अयोध्या नगरी में दीपोत्सव हुआ था तभी से दीपावली पर्व रोशनी के त्यौहार के रूप में मनाये जाने की परम्परा पड़ी है। यमुना नदी के तटबंध पर विधायक युवराज सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप निषाद, अशोक गुरु, भाजपा जिलाध्यक्ष बृज किशोर गुप्ता, जिला मंत्री लक्ष्मी रतन साहू ,जिला उपाध्यक्ष नीलम वाजपेयी,राधा चौरासिया के अलावा तमाम अधिकारियों व कार्य कर्ताओ ने केन्द्रीय मंत्री का स्वागत किया।

केन्द्रीय मंत्री ने तटबंध पर यमुना नदी की आरती की, फिर नगर पालिका के दीपदान कार्यक्रम में उन्होंने दीये जलाये। उन्होंने कहा कि अगले साल दीपावली पर्व को लेकर भव्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

आंध्र में बाढ़ की स्थित गंभीर, शहरी इलाके तक पहुॅचा पानी

केन्द्रीय मंत्री ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक अपर पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों को शाल और गिफ्ट देकर दीपावली कीबधाई दी है। वहीं मीडिया कर्मियों को भी सम्मानित किया।यमुना नदी तटबंध करीब नौ सौ मीटर लम्बाई में है जहां दीये जलाये गये।

Related Posts