लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है। जोकि 10 मई तक है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि सरकार संक्रमण का फैलाव कम करने के लिए उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू कम से कम एक सप्ताह और बढ़ाने की तैयारी कर रही है।
क्योंकि पंचायत चुनाव के बाद गावों में संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि कर्फ्यू हटाने पर गांव में संक्रमण और तेजी से फैल सकता है। तो वही 14 मई को ईद का त्यौहार है। ऐसे में कोई खतरा न लेते हुए कोरोना कर्फ्यू 1 सप्ताह के लिए बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि शीर्ष स्तर से जो निर्णय होगा, उसका पालन कराया जाएगा।



सूत्रों का कहना है कि 10 मई के बाद जो कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जाएगा उसमें कुछ सख्तियां भी बढ़ाई जा सकती हैं। बिना कोरोना कर्फ्यू पास के अनाधिकृत रुप से घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अभी शासनिक आदेश इस विषय पर नहीं आया है यह खबर सूत्रों एवं अनुमानित है। सरकारी आदेश आने के बाद ही निर्णय सही होगा।

गौरतलब है कि यूपी में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है। इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है।