शातिर वाहन चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

by saurabh

कानपुर। पनकी में रोजाना मोटरसाइकिल की चोरी पुलिस के लिए सिरदर्द बनी थी। जिस पर विराम लगाते हुए पुलिस ने पांच बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर आठ मोटरसाइकिल और दो गाड़ियों के पार्ट्स सहित 10 गाड़ियां बरामद की हैं। पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

इन दिनों पनकी थाना क्षेत्र क्राइम का अड्डा बना हुआ है। एक दिन पूर्व पनकी में बुजुर्ग महिला के साथ चैन स्नैचरों ने चेन लूट की घटना को अंजाम दे पुलिस को चुनौती दी। जिसमें अभी भी पुलिस के हाथ खाली हैं। वहीं काफी समय से पनकी में सक्रिय बाइक चोर गिरोह जो आसपास के भीड़ भरे क्षेत्रों से बाइक चोरी कर बाहरी प्रदेशों या जिलों में बेच देते थे या फिर उन्हें काटकर उनके पार्ट्स सप्लाई करते थे।

पुलिस ने बताया कि आज तड़के सुबह चेकिंग के दौरान भाटिया तिराहे पर दो बाइक पर पांच बाइक सवार युवकों को रोका। पुलिस ने मौके पर ही गाड़ी नंबर और चेचिस नंबर मिलान पर गलत नंबर पाया। कड़ाई से पूछताछ करने पर युवकों ने बाइक चोर होने की बात कबूल की।
पांचों अभियुक्तों ने अपना नाम शिवम पाल (20)निवासी फफूंद औरैया, अरविंद राठौर(19)निवासी झींझक थाना मंगलपुर, रोहित राठौर(19)झींझक थाना मंगलपुर, सुधीर कुमार(21) निवासी फफूंद, रईस(35)निवासी खानपुर औरैया बताया है। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने पनकी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पार्क से विभिन्न कंपनियों की 8 बाईके बरामद की है। वही दो गाड़ियां कटी हुई बरामद की गई हैं।

कल्याणपुर क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए पांचों अभियुक्त शातिर वाहन चोर हैं। अभियुक्त रेकी कर भीड़भाड़ वाले इलाके से वाहन चोरी करते थे। कानपुर देहात और औरैया के वाहन चोर भी इनमें शामिल हैं। अभियुक्त गाड़ियों को दिल्ली नोएडा गाजियाबाद में ले जाकर बेचते थे। इनके संबंध अंतर्राज्यीय गिरोह से भी हैं, पुलिस इसकी भी जानकारी कर रही है। पुलिस जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार कर बाइक चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाएगी।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts