रायबरेली :- विकासखंड बछरावां में विकास के धन को लूटने में ग्राम पंचायत अधिकारी से लेकर ग्राम प्रधान तक कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक विकासखंड बछरावां के ग्रामसभा थुलेंडी का है कि बीते दिनों रामनरेश बढ़ई के घर से राजकुमार चौरसिया के घर तक पुराने खंडजा मार्ग के पुराने ईंटों से नाली निर्माण ग्राम प्रधान के गुर्गों द्वारा कराया गया और दूसरा मामला नसीम के घर से बकरीदी बाबा के घर तक और बाजार में सब्जी मंडी पूरा खड़ंजा मार्ग उखाड़ कर नहर की बालू डालकर इंटरलॉकिंग कराई गई।

इसी तरह डाक खाने वाली गली में भी पुराने खंडजा मार्ग से उखाड़े गए ईटों से नाली का निर्माण कराया गया। वही विडंबना है कि थुलेंडी ग्राम सभा में जो भी विकास कार्य इंटरलॉकिंग का कराया जा रहा है उसमें खड़ंजा मार्ग का ईटा उखाड़कर नहर की बालू डालकर सरकारी मानकों को ताक पर रखकर ग्राम प्रधान और उनके सहयोगी गुर्गों द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी और खंड विकास अधिकारी के संरक्षण में खुलेआम मानक विहीन निर्माण को करा कर सरकारी विकास के धन को लूटने की होड़ मची हुई है।

इस बारे में कुछ दिन पूर्व ग्राम पंचायत अधिकारी संजीव कुमार से इस धांधली के बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि डाक घर के सामने वाली गली में हो रहे नाली निर्माण की जानकारी ही नहीं है तो सवाल उठता है कि जब जिम्मेदारों को जानकारी के बगैर ही ग्राम प्रधान व उनके सहयोगी मनमानी विकास कार्य को मानकों को ताक पर रखकर करने से ग्रामीणों में इस धांधली को लेकर जबरदस्त आक्रोश है और ग्रामीणों का कहना है कि जब से यह ग्राम प्रधान चुने गए हैं तब से विकास कार्यों में जमकर धांधली हो रही है अगर यह धांधली नहीं रुकी तो हम ग्रामवासी जिला मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर शिकायत कराकर जांच कराएंगे।